उत्तराखंड

पूर्व केंद्रीय मंत्री निशंक की बेटी श्रेयशी का विवाह, जेपी नड्डा और सीएम धामी ने दिया आशीर्वाद

Sonali
15 Nov 2021 11:59 AM GMT
पूर्व केंद्रीय मंत्री निशंक की बेटी श्रेयशी का विवाह, जेपी नड्डा और सीएम धामी ने दिया आशीर्वाद
x
पूर्व केंद्रीय मंत्री और उत्‍तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक की छोटी पुत्री श्रेयशी निशंक का विवाह हो रहा है. इस मौके पर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और सीएम पुष्कर सिंह धामी ने समारोह में शामिल होते हुए श्रेयशी निशंक को आशीर्वाद दिया है.

जनता से रिश्ता। पूर्व केंद्रीय मंत्री और उत्‍तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक की छोटी पुत्री श्रेयशी निशंक का विवाह हो रहा है. इस मौके पर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और सीएम पुष्कर सिंह धामी ने समारोह में शामिल होते हुए श्रेयशी निशंक को आशीर्वाद दिया है.

बता दें कि श्रेयशी निशंक सेना में बतौर डॉक्‍टर सेवा दे रही हैं और कैप्‍टन के पद पर तैनात हैं. वहीं उनके होने वाले पति भी सेना के मेडिकल कोर में मेजर हैं. शादी के मौके पर भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा ने उन्‍हें आशीर्वाद दिया.
बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक की तीन पुत्रियां हैं. बड़ी बेटी का नाम आरुषि निशंक है. उनका विवाह सात साल पहले हुआ है. उनके पति का देहरादून में ही अपना बिजनेस है. वहीं दूसरी बेटी का नाम श्रेयशी निशंक, जिनका विवाह 15 नवंबर को हुआ. वहीं तीसरी बेटी का नाम विदुषी निशंक है. वह एमिटी विश्वविद्यालय से विधि (लॉ) कर रही हैं.
श्रेयशी निशंक ने देहरादून के स्कॉलर्स होम सीनियर सेकेंडरी स्कूल से 12वीं तक की पढ़ाई की. इसके बाद उन्‍होंने देहरादून के जौलीग्रांट स्थित हिमालयन इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस से एमबीबीएस की पढ़ाई की है. आगे की पढ़ाई के लिए वह अंतरराष्ट्रीय विश्वविद्यालय मॉरिशस गई. श्रेयशी का पहले से ही सेना में जाकर देश सेवा करने का सपना था. इसलिए उन्‍होंने सेना की अर्मी मेडिकल कोर (एएमसी) ज्वॉइन की. वह सेना में कैप्‍टन के पद पर तैनात है. वहीं, श्रेयशी के होने वाले पति देवल उपाध्‍याय लखनऊ (उत्‍तर प्रदेश) के रहने वाले हैं. वह भी सेना की अर्मी मेडिकल कोर में मेजर के पद पर तैनात हैं.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it