उत्तराखंड

पूर्व सीएम के मंच पर चाकू लेकर चढ़ा सिरफिरा, दी मारने की धमकी

Kunti Dhruw
6 Jan 2022 7:01 PM GMT
पूर्व सीएम के मंच पर चाकू लेकर चढ़ा सिरफिरा, दी मारने की धमकी
x
उत्तराखंड के 2022 के विधानसभा चुनाव (Uttarakhand Assembly Election 2022) को लेकर सभी राजनीतिक दल अपना-अपना कुनबा बढ़ाने में जुटे हैं.

उत्तराखंड के 2022 के विधानसभा चुनाव (Uttarakhand Assembly Election 2022) को लेकर सभी राजनीतिक दल अपना-अपना कुनबा बढ़ाने में जुटे हैं. इसी कड़ी में गुरुवार को कांग्रेस के सदस्यता ग्रहण कार्यक्रम का आयोजन हुआ. इस दौरान मंच पर अचानक से अफरा-तफरी मच गई, जब कार्यक्रम के बीच में एक युवक चाकू लेकर पहुंच गया. उसने 'जय श्री राम' के नारे नहीं लगाने पर कांग्रेसियों को चाकू मारने की धमकी दी.

गनीमत रही कि इस घटनाक्रम से चंद मिनट पहले ही पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस के चुनाव अभियान प्रभारी हरीश रावत(Harish Rawat) मंच से नीचे उतर चुके थे. कांग्रेस कार्यकर्ता युवक को पुलिस के हवाले करते, वह हाथ छुड़ाकर भाग निकला. देरशाम युकां (युवक कांग्रेस) नेता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है.
चाकू लहराते हुए माइक थाम लिया, बोला- 'जय श्रीराम'
इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस के चुनाव अभियान प्रभारी हरीश रावत ने जनसभा को भी संबोधित किया. जनसभा में अपने संबोधन के बाद रावत मंच से उतरने लगे. इसी बीच एक सिरफिरा युवक अचानक मंच पर चढ़ गया. उसने चाकू लहराते हुए माइक थाम लिया और मैदान में मौजूद लोगों से 'जय श्रीराम' के नारे लगाने को कहने लगा. नारे नहीं लगाने पर वह कांग्रेस कार्यकर्ताओं और मौके पर मौजूद लोगों को मारने की धमकी देने लगा.
इस अप्रत्याशित घटना से सभास्थल पर अफरातफरी मच गई. मंच पर मौजूद युवक कांग्रेस के विधानसभा क्षेत्र अध्यक्ष प्रभात साहनी और एक अन्य कार्यकर्ता ने किसी तरह युवक को दबोचकर उसके हाथ से चाकू छीन लिया. साहनी और अन्य कांग्रेसी उसे पुलिसकर्मियों के सुपुर्द करने के लिए ले जाने लगे, लेकिन वह हाथ छुड़ाकर भाग निकला.
सिरफिरे पर मुकदमा दर्ज, गिरफ्तार
काशीपुर कोतवाल मनोज रतूड़ी ने देरशाम बताया कि युवा कांग्रेस के काशीपुर विधानसभा क्षेत्र अध्यक्ष प्रभात साहनी की तहरीर पर आरोपी ग्राम प्रतापपुर निवासी विनोद कुमार के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है. कोतवाली रतूड़ी ने बताया कि गुरुवार देर शाम आरोपी युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. रतूड़ी ने बताया कि आरोपी युवक मानसिक रूप से कमजोर है.
काशीपुर एएसपी चंद्रमोहन सिंह ने बताया, पूर्व सीएम हरीश रावत के सभास्थल के कुछ वीडियो पुलिस को मिले हैं. घटना से कुछ समय पहले आरोपी युवक कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ झंडा पकड़कर नारेबाजी करता दिखायी दे रहा है. उसे ट्रेस किया जा रहा है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta