उत्तराखंड

पुरानी पेंशन योजना लागू करने की मांग

Admin Delhi 1
19 Jan 2023 3:06 PM GMT
पुरानी पेंशन योजना लागू करने की मांग
x

बाजपुर: राजकीय इंटर कॉलेज बरहैनी में राजकीय शिक्षक संघ की एक बैठक हुई जिसमें शिक्षकों की विभिन्न समस्याओं व मांगों पर विचार विमर्श किया गया। बैठक में वक्ताओं ने पुरानी पेंशन योजना, एलटी से प्रवक्ता पदों पर प्रमोशन आदि मांगों की पुरजोर वकालत की।

गुरुवार को हुई बैठक में पूर्व जिला संयुक्त मंत्री धर्मेंद्र सिंह बसेड़ा ने कहा कि हमारे तीन राष्ट्रीय पर्व 15 अगस्त, 26 जनवरी व 2 अक्टूबर को शिक्षकों के अवकाश तालिका से अलग रखा जाए क्योंकि इन तिथियों को शिक्षकों को विद्यालय में उपस्थित होना होता है। उन्होंने कहा कि एलटी से प्रवक्ता पदों पर पदोन्नति शीघ्र की जाए। कहा कि कई शिक्षक साथी अपने नियुक्ति पद एलटी ग्रेड में ही सेवानिवृत्त हो जा रहे हैं, जबकि क्लर्क स्टाफ के प्रमोशन काफी तेजी से हो रहे हैं।

प्रवक्ता आशुतोष जोशी ने अन्य राज्यों की भांति पुरानी पेंशन योजना यथाशीघ्र लागू करने की अपील की। पूर्व प्रांतीय उपाध्यक्ष राजकुमार चौधरी ने कहा कि संगठन की कमजोरी की वजह से शिक्षकों की जायज मांग समय पर पूरी नहीं हो पा रही है। इकाई से प्रांत तक संगठन को मजबूत करने को ईमानदार जुझारू शिक्षकों को संगठन में आना आवश्यक है।

बैठक का संचालन मुकेश शर्मा ने किया। इस मौके पर पूर्व जिला मंत्री धर्मेंद्र सिंह बसेड़ा, मुकेश शर्मा, इकाई अध्यक्ष सुरेश भट्ट मंत्री विशाल कुमार, अमित अग्रवाल, आशुतोष जोशी, संजीव चंद्रा, आशीष भटनागर, मुकेश शर्मा, लीलाधर, बीडी राजपूत, रामलाल, हरप्रसाद, विशाल कुमार, डॉ. सुरेश भट्ट आदि मौजूद थे।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta