उत्तराखंड

कैबिनेट मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने देहरादून में बीजेपी-कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा

Shantanu Roy
3 Dec 2021 10:16 AM GMT
कैबिनेट मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने देहरादून में बीजेपी-कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा
x
उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 में अब ज्यादा वक्त नहीं बचा है. ऐसे में राजनीतिक पार्टियां पूरे दमखम के साथ चुनावी प्रचार-प्रसार में जुटी हुई हैं. उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 में पहली बार अपनी किस्मत आजमा रही आम आदमी पार्टी (आप) भी बीजेपी और कांग्रेस पर जमकर निशाना साध रही है.

जनता से रिश्ता। उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 में अब ज्यादा वक्त नहीं बचा है. ऐसे में राजनीतिक पार्टियां पूरे दमखम के साथ चुनावी प्रचार-प्रसार में जुटी हुई हैं. उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 में पहली बार अपनी किस्मत आजमा रही आम आदमी पार्टी (आप) भी बीजेपी और कांग्रेस पर जमकर निशाना साध रही है. शुक्रवार को आप नेता और दिल्ली के कैबिनेट मंत्री राजेंद्र पाल गौतम देहरादून पहुंचे. यहां उन्होंने कांग्रेस और भाजपा पर जमकर हमला बोला.

कैबिनेट मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने कहा कि उत्तराखंड वासियों ने जो सपने देखे थे, उन सपनों को न तो कांग्रेस और न ही बीजेपी ने पूरा किया. उन्होंने बताया कि जहां-जहां भी जनसभाएं हुई हैं, वहां पर 70 से 80 प्रतिशत महिलाएं पहुंची हैं. उत्तराखंड आंदोलन में महिलाओं ने अपनी अहम भूमिका निभाई थी, लेकिन उन्होंने जो सपने देखे थे, उन्हें न तो बीजेपी पूरा कर पाई और न ही कांग्रेस.
कैबिनेट मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने प्रदेश की स्वास्थ्य और शिक्षा व्यवस्था पर भी सवाल खड़े किए. उन्होंने कहा कि यहां के अस्पताल रेफर सेंटर बनकर रह गए हैं, जबकि एक बच्चे की पढ़ाई के लिए अभिभावकों को 8 से 10 हजार रुपए खर्च करने पड़ रहे हैं.
उन्होंने कहा कि जो सरकार प्रदेश में बेहतर हेल्थ और एजुकेशन सर्विस नहीं दे पाई, बेरोजगारों को रोजगार नहीं दे पाई और राज्य के प्राकृतिक संसाधनों का मैनेजमेंट नहीं कर पाई ऐसी सरकार की अब लोगों को जरूरत नहीं है.
उन्होंने कहा कि उत्तराखंड बनने के बाद कांग्रेस और बीजेपी ने घोषणा पत्रों में जो वादे किए थे, क्या वह पूरे हुए? लेकिन आप हमेशा अपने वादों पर खरी उतरी है. दिल्ली में बिजली खरीदने के बावजूद वहां की जनता को बिजली मुफ्त दी जा रही है. इसी तरह आप ने उत्तराखंड में बिजली फ्री दिए जाने का वादा किया है. इसकी पूरी स्टडी करने के बाद ही यह घोषणा की गई है.
कैबिनेट मंत्री राजेंद्र गौतम ने कहा कि आज उत्तराखंड के लोग भी चाह रहे हैं कि कांग्रेस और भाजपा का कोई विकल्प आए. उत्तराखंड को भी केजरीवाल मॉडल की जरूरत है. उन्होंने दिल्ली सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि दिल्ली सरकार ऑटो वालों को राहत देने के साथ ही तीर्थ यात्रा योजना, 24 घंटे बिजली बिजली और ₹5000 बेरोजगारी भत्ता दे रही है. उसी प्रकार आम आदमी पार्टी प्रदेश की जनता को शिक्षा स्वास्थ्य रोजगार उपलब्ध करवाएगी. उन्होंने प्रधानमंत्री के दौरे पर भी निशाना साधते हुए कहा कि सरकार पीडब्ल्यूडी के कर्मचारियों से प्रधानमंत्री मोदी के आगमन को लेकर बैनर और पोस्टर लगवा रही है, लेकिन आम आदमी पार्टी जनता को बेहतर सुविधाएं मुहैया कराने में लगी हुई है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta