उत्तराखंड

भालू ने किया ग्रामीण पर हमला, वन विभाग की टीम ने बढायी चाकीसैंण तहसील क्षेत्र में गश्त

Shantanu Roy
21 Nov 2021 10:40 AM GMT
भालू ने किया ग्रामीण पर हमला, वन विभाग की टीम ने बढायी चाकीसैंण तहसील क्षेत्र में गश्त
x
चाकीसैंण तहसील क्षेत्र में भालू के हमले की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही है. बीते एक सप्ताह में भालू ने तीन हमलों में तीन ग्रामीणों को घायल कर दिया है, जिनमें से एक गंभीर रूप से घायल महिला का इलाज ऋषिकेश एम्स में चल रहा है.

जनता से रिश्ता। चाकीसैंण तहसील क्षेत्र में भालू के हमले की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही है. बीते एक सप्ताह में भालू ने तीन हमलों में तीन ग्रामीणों को घायल कर दिया है, जिनमें से एक गंभीर रूप से घायल महिला का इलाज ऋषिकेश एम्स में चल रहा है. शनिवार को भालू ने एक महिला और पुरुष में हमला कर उन्हें घायल कर दिया है.रेंजर पैठाणी रश्मि ध्यानी ने बताया कि शनिवार को दोपहर में मेरोली गांव की ग्रामीण किरन देवी पर भालू ने हमला कर दिया. किरन देवी को चाकीसैंण अस्पताल में उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई है, जबकि शनिवार देर रात शादी से घर लौट रहे ग्राम कुचोली निवाशी राम सिंह पर भालू ने हमला कर दिया. इस घटना में राम सिंह गम्भीर रूप से घायल हो गए. रेंजर ने बताया कि राम सिंह को उपचार के लिए श्रीनगर बेस अस्पताल भेजा गया है, जहां पर उसका उपचार जारी है.

भालू के आतंक की बढ़ती घटनाओं के बाद वन विभाग की टीम ने अपनी गश्त बढ़ा दी है. इसके साथ ही भालू को पकड़ने के लिए पिंजरे भी लगाए जा रहे हैं. वन विभाग ने ग्रामीणों से अपील की है कि वे रात के समय बाहर जाने से बचें. इसके साथ ही जंगल जाते समय अकेले जंगल का रुख ना करें.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta