उत्तराखंड

उत्तराखंड में एक और घोटाला आया सामने, जानें पूरा मामला

Renuka Sahu
5 July 2022 5:45 AM GMT
Another scam came to the fore in Uttarakhand, know the whole matter
x

फाइल फोटो 

कुंभ मेले के दौरान हरिद्वार के दक्षदीप में बनाए गए अस्थाई बस स्टेशन पर कर्मचारियों के खाने का तीन गुना बिल बनाने का आरोप है।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। कुंभ मेले के दौरान हरिद्वार के दक्षदीप में बनाए गए अस्थाई बस स्टेशन पर कर्मचारियों के खाने का तीन गुना बिल बनाने का आरोप है। एक शिकायतकर्ता ने रोडवेज प्रबंधन से कुंभ मेले के दौरान हरिद्वार के दक्षदीप में बनाए गए अस्थाई बस स्टेशन पर रोडवेज कर्मचारियों के खाने के बिलों का मनमाना भुगतान करने का आरोप लगाया है।

आरोप है कि ड्यूटी पर तैनात कर्मचारियों से तीन गुना ज्यादा के बिल का भुगतान किया गया है। मंडलीय प्रबंधक संचालन ने सहायक महाप्रबंधक रुड़की डिपो से इस मामले को लेकर विस्तृत जांच जांच रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए हैं। मंडलीय प्रबंधक संचालन संजय गुप्ता ने बताया कि शिकायतकर्ता के मुताबिक 383 कर्मचारियों ने ड्यूटी की।
जबकि 1164 कर्मचारियों के खाने के बिल का भुगतान किया गया है। उन्होंने 781 अतिरिक्त कर्मचारियों के भुगतान को लेकर उपस्थिति पंजिका की छायाप्रति सहित विस्तृत जानकारी सौंपने के निर्देश दिए हैं। वहीं आरटीआई में एक बिंदु के जवाब में बताया गया है कि लक्षदीप बस स्टेशन पर अन्य बस स्टेशनों के कर्मचारियों ने भी भोजन किया।
जिस पर यह स्पष्टीकरण मांगा गया है कि जब निगम ने समस्त अस्थाई बस स्टेशनों पर भोजन की व्यवस्था की गई थी तो अन्य बस स्टेशन के कर्मचारी अपना काम छोड़कर वहां भोजन करने के लिए क्यों आए। अधिकारी ने विस्तृत रिपोर्ट प्राप्त होने के आधार पर आगे कार्रवाई करने की बात कही है।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta