उत्तराखंड

कॉर्बेट टाइगर रिजर्व के ढेला रेंज में एक हाथी देर तक सड़क पर ही जमा रहा

Sonali
25 Nov 2021 1:48 PM GMT
कॉर्बेट टाइगर रिजर्व के ढेला रेंज में एक हाथी देर तक सड़क पर ही जमा रहा
x
कॉर्बेट टाइगर रिजर्व (Corbett Tiger Reserve) के ढेला रेंज में अचानक एक टस्कर हाथी (elephant) सड़क पर आ धमका. जिससे पर्यटकों की धड़कने तेज हो गई.

जनता से रिश्ता। कॉर्बेट टाइगर रिजर्व (Corbett Tiger Reserve) के ढेला रेंज में अचानक एक टस्कर हाथी (elephant) सड़क पर आ धमका. जिससे पर्यटकों की धड़कने तेज हो गई. हाथी के सड़क पर आ जाने से काफी देर तक आवाजाही भी बंद रही. वहीं, कॉर्बेट प्रशासन की टीम ने बमुश्किल हाथी को सुरक्षित जंगल की ओर खदेड़ा. जिसके बाद पर्यटकों ने राहत की सांस ली.

बता दें कि कॉर्बेट टाइगर रिजर्व से सटे क्षेत्रों में वन्यजीवों (wildlife) का सड़कों पर आना आम बात है, लेकिन कभी कभार ये वन्यजीव जंगलों से बाहर आकर आवाजाही को घंटों तक रोक देते हैं. ऐसा ही एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. जो कॉर्बेट टाइगर रिजर्व के ढेला रेंज (dhela range of corbett tiger reserve) का बताया जा रहा है. जिसमें एक टस्कर हाथी जंगल से निकलकर सड़क के बीचों-बीच आकर खड़ा हो गया. जिससे पर्यटकों के वाहनों के साथ ही स्थानीय ग्रामीणों की भी वाहनों की आवाजाही बंद हो गई. जिसके बाद मौके पर लोगों ने इसकी सूचना कॉर्बेट प्रशासन को दी.
वहीं, सूचना मिलते ही कॉर्बेट प्रशासन (Corbett park Administration) की टीम मौके पर पहुंची और हाथी को जंगल के अंदर खदेड़ने के लिए कई प्रयास किए गए, लेकिन हाथी टस से मस नहीं हुआ. जिसके बाद कॉर्बेट प्रशासन की टीम ने अपने वाहन का सायरन बजाया और हवाई फायर की. ऐसे में काफी देर के बाद बमुश्किल हाथी (elephant) को जंगल की ओर खदेड़ा गया. जिसके बाद पर्यटकों के वाहनों की आवाजाही सुचारू हुई.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it