उत्तराखंड

उत्तराखंड में हुए सिमड़ी बस हादसे में अब तक 28 लोगों की मौत की आशंका

Admin Delhi 1
5 Oct 2022 9:53 AM GMT
उत्तराखंड में हुए सिमड़ी बस हादसे में अब तक 28 लोगों की मौत की आशंका
x

कोटद्वार न्यूज़: उत्तराखंड के पौड़ी जिले में मंगलवार देर सायं बारातियों से भरी बस गहरी खाई में गिर जाने से 28 लोगों के मरने की अपुष्ट खबरें मिल रही हैं। धुमाकोट क्षेत्रान्तर्गत सिमड़ी गांव के पास यह बस हादसाग्रस्त हुई है। बस के अनियंत्रित होने का कारण उसका पट्टा टूटना बताया जा रहा है। शवों को लगभग 200 मीटर गहरी खाई से निकालने का काम जारी है। एसडीआरएफ को मौके पर भेजा गया है। यह बस हरिद्वार के लालढांग से बारात लेकर बीरोंखाल के कांडा गांव के लिए रवाना हुई थी। हादसे के वक्त बारातियों से भरी बस, लालढांग हरिद्वार से काड़ागांव, पौड़ी जा रही थी। बताया जा रहा है कि हादसे के वक्त बस में लगभग 45 लोग सवार थे।। मंगलवार दोपहर को यह बस लालढांग से रवाना हुई थी। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इस बड़े हादसे की सूचना पाते ही कंट्रोल रूप मं डेरा डाल दिया। पुलिस, चिकित्सकों की टीमें तुरंत मौके के लिए रवाना की गई। सीएम ने पांच अक्टूबर के अपने सभी कार्यक्रमों को रद्द कर दिया है। हादसे की जानकारी मिलते ही लैंसडौन के विधायक दिलीप रावत ने इसकी सूचना जिला पुलिस और प्रशासन को दी है। आसपास के थानों से पुलिस टीमों को रवाना कर दिया गया है। विधायक ने बताया कि हरिद्वार जिले के लालढांग क्षेत्र से एक बरात की बस बीरोंखाल के कांडा मल्ला गांव जा रही थी। गांव के पास ही बस खाई में गिर गई। रात करीब 9:30 बजे तक करीब आठ घायलों को स्थानीय ग्रामीण खाई से निकालकर सड़क तक ले आए थे जिन्हें बीरोंखाल सामुदायिक अस्पताल भेजा गया है।

क्षेत्रीय विधायक महंत दिलीप रावत ने हादसे पर गहरा दुख जताते हुए कहा कि दुर्घटना की जानकारी मिलते ही डीएम, एसएसपी को तत्काल एक्शन लेने को कहा। पुलिस-प्रशासन की ओर से राहत व बचाव कार्य किया जा रहा है, लेकिन अंधेरा होने की वजह से रेस्क्यू टीम को परेशानी हो रही है। पौड़ी जिलाधिकारी डॉ. विजय कुमार जोगदंडे और एसएसपी यशवंत सिंह चौहान भी मौके के लिए रवाना हो गए हैं। विधायक रावत ने बताया कि वह स्वयं पूरे मामले में नजर बनाए हुए हैं।धुमाकोट थानाध्यक्ष दीपक तिवारी ने बताया कि बस की लाइट अचानक बंद होने पर घटनास्थल के पास के गांवों के लोगों ने ग्रामीणों को फोन से घटना की सूचना दी। सूचना मिलते ही लोग घटनास्थल की ओर दौड़ पड़े। कोटद्वार के सीओ जीएल कोहली के नेतृत्व में कोटद्वार से भी पुलिस टीम घटनास्थल के लिए रवाना हो गई है। रात करीब 9:30 बजे तक आठ घायलों को खाई से निकाल लिया गया।

पौङी जिले में बस दुर्घटना की सूचना मिलते ही मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी मंगलवार को देर सांय सचिवालय स्थित आपदा कंट्रोल रूम पहुंचे। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से दुर्घटना के बारे मे विस्तार से जानकारी ली।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta