उत्तर प्रदेश

व्हाट्सएप ग्रुप में शेयर का झांसा देकर युवक से ठगे 13 लाख रुपये,मुकदमा दर्ज

Khushboo Dhruw
16 May 2024 6:04 AM GMT
व्हाट्सएप ग्रुप में शेयर का झांसा देकर युवक से ठगे 13 लाख रुपये,मुकदमा दर्ज
x
फतेहपुर : व्हाट्सएप ग्रुप में शेयर में निवेश का झांसा देकर महाविद्यालय संचालक के पुत्र से 13 लाख रुपये साइबर ठगी की गई। पुलिस ने व्हाट्सएप ग्रुप एडमिन समेत चार के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। मामले की जांच साइबर सेल को सौंपी गई है।
खखरेरू थाना क्षेत्र के रक्षपालपुर निवासी वीके सिंह खखरेरू थाने के डेडासाही गांव स्थित ईश्वरदीन भगवत सिंह महाविद्यालय के संचालक हैं। उनके पुत्र महेंद्र सिंह ने एफआईआर में बताया कि व्हाट्सएप ग्रुप टाइगर ग्लोबर क्लब श्री में उसे मार्च 2024 को जोड़ा गया। ग्रुप में शेयर मार्केट से संबंधित जानकारी साझा की जाती थी। नौ अप्रैल को उसका प्राइवेट इक्विटी एकाउंट के नाम से एपेक्सेंड डॉट सीई वेबसाइट में पंजीकरण करावाकर स्टाक खरीदने और बेचने को कहा गया।
स्टॉक खरीदने के लिए निजी खाते में कुल 13 लाख रुपये फंड ट्रांसफर किया। 30 अप्रैल को संचालित यूजर आईडी दोबारा लॉक कर दी। उसके बाद दोबारा 50 प्रतिशत फंड और जमा करने के बाद यूजर आईडी खोलने को बोला जा रहा है। संदेह होने पर उसने साइबर अपराध पोर्टल पर शिकायत दर्ज कराई है। प्रभारी निरीक्षक प्रमोद राव ने बताया कि आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है।
Next Story