Top
उत्तर प्रदेश

गोरखपुर में योगी नवरात्र तथा विजयादशमी के आयोजन में होंगे शामिल

Mohit
7 Oct 2020 10:10 AM GMT
गोरखपुर में योगी नवरात्र तथा विजयादशमी के आयोजन में होंगे शामिल
x

गोरखपुर में योगी नवरात्र तथा विजयादशमी के आयोजन में होंगे शामिल

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर में स्थित गोरखनाथ मंदिर में 17 अक्टूबर से 25 अक्टूबर तक

जनता से रिश्ता वेबडेस्क |उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर में स्थित गोरखनाथ मंदिर में 17 अक्टूबर से 25 अक्टूबर तक आयोजित होने वाले नवरात्र और विजयदशमी के प्रमुख आयोजनों में बतौर गोरक्षपीठाधीश्वर शामिल होंगे। गोरखनाथ मंदिर के सचिव द्वारका तिवारी ने बुधवार को बताया कि 25 अक्टूबर को कन्या पूजन और विजयदशमी का अनुष्ठानिक कार्यक्रम सम्पन्न होगा। इस दिन मुख्यमंत्री सायं चार बजे गुरू गोरक्षनाथ का आशीर्वाद लेकर परम्परागत विजय शोभा यात्रा में शामिल होंगे।

उन्होंने बताया कि सोशल डिस्टेंसिंग के पालन के साथ मुख्यमंत्री का रथ गोरखनाथ मंदिर से स्थानीय मानसरोवर रामलीला मैदान के लिए निकलेगा जहां वह भगवान श्रीराम के तिलक की परम्परा पूरी करेंगे और सायं सात बजे मंदिर परिसर में अतिथि भोज का आयोजन होगा। उन्होंने बताया कि इन सभी आयोजनों के दौरान कोविड-19 प्रोटोंकाल का विशेष ध्यान रखा जायेगा।

सचिव द्वारका तिवारी ने बताया कि गोरखनाथ मंदिर में 17 अक्टूबर से 25 अक्टूबर तक प्रतिदिन सायं चार से छह बजे तक श्रीमद्भागवत कथा और दुर्गा सप्तशती का पाठ होगा। 17 अक्टूबर को सायं पाच बजे कलश स्थापना होगी। 23 अक्टूबर को निशा पूजन और हवन होगा। 25 अक्टूबर को महानवमी का व्रत होगा।

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दोपहर 12 बजे नौ कुवांरी कन्याओं और एक बटुक भैरव का पूजन कर कन्या भोज करायेंगे। इसके पहले वे सुबह नौ बजे शिवावतारी बाबा गोरखनाथ और देव विग्रहों का पूजन करेंगे। इस बीच मंदिर के मीड़िया प्रभारी विनय गौतम ने बताया कि कार्यक्रमों में सीमित संख्या में लोग शामिल होंगे। इसलिए कार्यक्रमों के सजीव प्रसारण का निर्णय लिया गया है। लोग मंदिर के फेसबुक पेज और यू-टयूब चैनल पर प्रसारण देख सकेंगे।



Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it