Top
उत्तर प्रदेश

हाथरस कांड मामले में योगी सरकार की बड़ी कार्रवाई, एसपी व डीएसपी समेत पांच पुलिसकर्मी निलंबित

Ritu Yadav
2 Oct 2020 5:07 PM GMT
हाथरस कांड मामले में योगी सरकार की बड़ी कार्रवाई, एसपी व डीएसपी समेत पांच पुलिसकर्मी निलंबित
x
दो अक्टूबर (भाषा) तृणमूल कांग्रेस ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि उसकी सांसद प्रतिमा मंडल जब कथित सामूहिक बलात्कार पीड़िता के परिवार से मिलने उत्तर प्रदेश स्थित हाथरस जा रही थी

जनता से रिश्ता वेबडेस्क| हाथरस कांड में एक्शन में आई योगी सरकार ने बड़ी कार्रवाई करते हुए शुक्रवार शाम को वहां के पुलिस अधीक्षक, उपाधीक्षक, इंसपेक्टर व दो अन्य पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यह आदेश एसआईटी की रिपोर्ट आने के बाद दिए। अभी तक शामली के कप्तान विनीत जायसवाल को हाथरस का नया एसपी बनाया गया है।

मुख्यमंत्री ने इस मामले में पीड़ित परिवार, आरोपी पक्ष व संबंधित पुलिस कर्मियों का पालीग्राफ व नार्को टेस्ट भी कराने का भी आदेश दिए हैं। निलंबित किए जाने वालों में जिले के कप्तान विक्रांत वीर, क्षेत्राधिकारी रामशब्द, इन्सपेक्टर दिनेश कुमार वर्मा, वरिष्ठ उप निरीक्षक जगवीर सिंह व हेड मोहर्रिर महेश पाल शामिल हैं। इस मामले में हालांकि हाथरस के जिलाधिकारी व कुछ अन्य प्रशासनिक अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई होने का अंदेशा जताया जा रहा था पर राज्य सरकार ने इस बाबत अभी कोई फैसला नहीं किया है।

चूंकि पीड़ित पक्ष, आरोपियों और पुलिसकर्मियों के इस मामले में परस्पर विरोधी बयान हैं और एसआईटी ने इस मुद्दे को भी अपनी जांच रिपोर्ट में उठाया है लिहाजा सच्चाई तक पहुंचने के लिए इन सभी के पालीग्राफ व नार्को टेस्ट कराए जाने केआदेश दिए गए हैं। यह पहली बार है जब मामले की तह तक पहुंचे का लिए इस तरह के परीक्षण कराने का फैसला किया गया। इससे यह तय हो सकेगा कि कौन सच बोल रहा है। परीक्षण की कार्रवाई उच्च अधिकारियों की निगरानी में कराई जाएगी।

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it