Top
उत्तर प्रदेश

Uttar Pradesh: सात सीटों पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव के लिए सपा ने उतारे अपने दो और प्रत्याशी

Rishi kumar sahu
14 Oct 2020 8:19 AM GMT
Uttar Pradesh: सात सीटों पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव के लिए सपा ने उतारे अपने दो और प्रत्याशी
x
सपा ने उपचुनाव के लिए बांगरमऊ और देवरिया सीट से उम्मीदवारों की घोषणा की है
जनता से रिश्ता वेबडेस्क। यूपी में सात सीटों पर होने वाले आगामी विधानसभा उपचुनाव के लिए सपा ने अपने दो और प्रत्याशियों का एलान कर दिया है. सपा ने उपचुनाव के लिए बांगरमऊ और देवरिया सीट से उम्मीदवारों की घोषणा की है. बांगरमऊ से सपा की टिकट पर सुरेश कुमार पाल चुनाव लड़ेंगे. वहीं, देवरिया से ब्रह्माशंकर त्रिपाठी को प्रत्याशी बनाया गया है.


चार उम्मीदवारों का पहले किया था एलान

बतादें इससे पहले सपा उपचुनाव के लिए अपने चार प्रत्याशियों के नाम का एलान कर चुकी है. पार्टी की ओर से नौगावां सादात सीट से सैयद जावेद अब्बास को प्रत्याशी बनाया गया है. टूंडला से महाराज सिंह धनगर , घाटमपुर से इंद्रजीत कोरी और मल्हनी से लकी यादव को प्रत्याशी घोषित किया है.

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में आठ सीटों पर उपचुनाव होने हैं, लेकिन चुनाव आयोग ने उत्तर प्रदेश विधानसभा की सात सीटों पर होने वाले उपचुनाव की तारीख का एलान किया है. उपचुनाव वाली सात सीटों पर तीन नवंबर को वोटिंग होगी. चुनाव नतीजे 10 नवंबर को जारी किए जाएंगे. जिन 7 सीटों पर उपचुनाव होना है उनमें पश्चिम यूपी की टूंडला (फिरोजाबाद), बुलंदशहर, नौगांवा सादात (अमरोहा), घाटमपुर (कानपुर नगर), बांगरमऊ (उन्नाव) और पूर्वी उत्तर प्रदेश की मल्हनी (जौनपुर), देवरिया सदर सीटें शामिल हैं.

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it