Top
उत्तर प्रदेश

UP सरकार ने किया बड़ा ऐलान , 3 महीने में भरे जाएंगे रिक्त पड़े सरकारी पद, 6 महीने के अंदर मिलेगा ज्वॉइनिंग लेटर

Mohit
4 Oct 2020 4:51 PM GMT
UP सरकार ने किया बड़ा ऐलान , 3 महीने में भरे जाएंगे रिक्त पड़े सरकारी पद, 6 महीने के अंदर मिलेगा ज्वॉइनिंग लेटर
x

UP सरकार ने किया बड़ा एलान , 3 महीने में भरे जाएंगे रिक्त पड़े सरकारी पद, 6 महीने के अंदर मिलेगा ज्वॉइनिंग लेटर

कोरोना वायरस से आर्थिक मंदी के बीच उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने एक बड़ा

जनता से रिश्ता वेबडेस्क |कोरोना वायरस से आर्थिक मंदी के बीच उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है. सरकार ने राज्य में खाली पड़े सरकारी पदों की भर्ती प्रक्रिया को तीन महीने के अंदर पूरी कराने फैसला लिया है. इसके लिए शुक्रवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों के साथ बैठक की सभी विभागों से खाली पड़े पदों का ब्योरा मांगा है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को जल्द से जल्द भर्ती प्रक्रिया पूरी कराने और 6 महीनें के अंदर ज्वाइनिंग लेटर देने के भी निर्देश दिए हैं.

सीएम योगी ने आज लोकभवन में अधिकारियों के साध बैठक की और कहा कि अब तक जिस तरह से पारदर्शी तरीके तीन लाख भर्तियां हुई हैं ठीक उसी प्रकार से अगली भर्ती प्रक्रिया को शुरू करें और 6 महीनें के अंदर उम्मीदवार को नियुक्त पत्र बांटे जाएं



सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश में जिस तरह से लोक सेवा आयोग की भर्ती निष्पक्ष और पारदर्शी तरह से हुई है उसी तरह से आगे की भर्ती प्रक्रिया को पूरी कराना है. उन्होंने बताया कि अब तक प्रदेश में तीन लाख सरकारी भर्तियां हो चुकी हैं जिसमें एक लाख 37 हजार पुलिस की नौकरी, 50 हजार अध्यापकों की भर्ती और एक लाख से अधिक अन्य विभागों में के पदों को भरा जा चुका है.


प्रदेश के अपर सचिव अवनीश अवस्थी ने कहा कि सीएम ने तुरंत ही प्रदेश में सभी विभागों से खाली पदों का ब्योरा मांगा है और तीन महीने के अंदर भर्ती प्रक्रिया शुरू करके 6 महीने के अंदर नियुक्ति पत्र बाटने के आदेश दिए हैं. अपर सचिव ने कहा कि सीएम इस बारे में अब जल्द ही अलग अलग विभागों की बैठक भी करेंगे.

लगातार बेरोजगारी के बढ़ते दौर में यूपी के नागरिकों के लिए यह नौकरी पाने का एक बेहतरीन मौका है, अब जल्द ही प्रदेश के सरकारी विभागों में बंपर नौकरी निकलने वाली हैं. इससे उन लाखों लोगों को फायदा पहुंचने वाला है जो सरकारी जॉब्स के लिए तैयारी में जुटे हुए हैं.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it