उत्तर प्रदेश

यूपी चुनाव: पुलिस ने चेकिंग अभियान के दौरान बैंक की वैन से जब्त किए 9.12 करोड़, सीसामऊ में मिली पांच किलो चांदी

Renuka Sahu
6 Feb 2022 1:38 AM GMT
यूपी चुनाव: पुलिस ने चेकिंग अभियान के दौरान बैंक की वैन से जब्त किए 9.12 करोड़, सीसामऊ में मिली पांच किलो चांदी
x

फाइल फोटो 

उत्तर प्रदेश में आदर्श आचार संहिता का पालन कराने में जुटी पुलिस अवैध रूप से नकदी लाने ले जाने वालों के खिलाफ चेकिंग अभियान चला रही है।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। उत्तर प्रदेश में आदर्श आचार संहिता का पालन कराने में जुटी पुलिस अवैध रूप से नकदी लाने ले जाने वालों के खिलाफ चेकिंग अभियान चला रही है। शनिवार को कमिश्नरेट ने एक दिन में 9.12 करोड़ की नकदी जब्त करके रिकॉर्ड बनाने का दावा किया है। पश्चिमी जोन में शनिवार को काकादेव पुलिस ने स्टैटिक टीम संग नीरक्षीर चौराहे पर चेकिंग के दौरान सीएमएस इंफोसिस्टम प्राइवेट लिमिटेड कंपनी की कैश वैन को चेकिंग के लिए रोका तो उसमें 5.75 करोड़ रुपए मिले।

जानकारी पाकर आयकर विभाग की टीम और सीएमएस के रीजनल मैनेजर रवींद्र शर्मा समेत टीम पहुंची। पुलिस का कहना है कि पर्याप्त साक्ष्य उपलब्ध न करा पाने के चलते नकदी को थाने में जमा करा दिया गया है। रवींद्र शर्मा ने बताया कि यह रकम केस्को के शहर में स्थित 60 कलेक्शन सेंटरों से आई है जिसे पांडु नगर स्थित पंजाब नेशनल बैंक में जमा कराने के लिए ले जाया जा रहा था।
वहीं स्टैटिक टीम और स्वरूप नगर पुलिस ने गोल चौराहे के पास चेकिंग के दौरान सिक्योर कंपनी की कैश वैन को रोका, जिसमें कस्टोडियन रोहित व शैलेंद्र, गार्ड शिवरतन सिंह व चालक अरविंद सवार थे। गिनती करने पर 1.54 करोड़ 50 हजार की नकदी मिली। कस्टोडियन ने बताया कि वह बैंक ऑफ बड़ौदा, आईसीआईसीआई व टाटा इंडिकैश बैंक के एटीएम में कैश लोड करने का काम करते हैं। वह एटीएम में कैश लोड करने जा रहे थे तभी पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया। साक्ष्य न दिखा पाने के चलते रकम थाने में जमा करवा दी गई। इसके साथ ही कर्नलगंज में ऑफलाइन चौराहे पर चेकिंग में वैन से 1.77 करोड़ रुपये पकड़े गए। वहीं, सीसामऊ पुलिस ने करीब 6 लाख की नकदी और पांच किलो चांदी बरामद की।
पूर्वी जोन में भी हुई कार्रवाई
पूर्वी जोन में कार्रवाई करते हुए पुलिस और एफएसटी की टीम ने रायपुरवा थाने में नितिन कुमार से 1.70 लाख, मनीष से एक लाख, परविंदर से 70 हजार, कलक्टरगंज पुलिस ने राजेश कुमार से 3.40 लाख, हरवंश मोहाल पुलिस ने मो. जाकिर से 4 लाख, कैंट पुलिस ने शादाब अनवर से 4 लाख की नकदी बरामद की। वहीं दक्षिण जोन के गोविंद नगर में 76500 रुपए, बर्रा में 1.99 लाख, जूही 67 हजार, किदवई नगर में 3.50 लाख, वेंडी तिराहा 1.80 लाख, फजलगंज में 1.03 लाख रुपये पुलिस ने पकड़कर जब्त कर लिए।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta