उत्तर प्रदेश

यूपी चुनाव 2022: आज पीएम मोदी की मथुरा, आगरा, बुलंदशहर में वर्चुअल रैली, CM योगी अलीगढ़ और राजनाथ सिंह बुंदेलखंड में करेंगे प्रचार

Renuka Sahu
6 Feb 2022 2:25 AM GMT
यूपी चुनाव 2022: आज पीएम मोदी की मथुरा, आगरा, बुलंदशहर में वर्चुअल रैली, CM योगी अलीगढ़ और राजनाथ सिंह बुंदेलखंड में करेंगे प्रचार
x

फाइल फोटो 

बीजेपी ने यूपी विधानसभा चुनावों के लिए कमर पूरी तरह कस ली है, इसी के मद्देनज़र एक हफ्ते के भीतर आज उत्तर प्रदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चौथी रैली होने वाली है. आ

जनता से रिश्ता वेबडेस्क।बीजेपी ने यूपी विधानसभा चुनावों (UP Assembly Elections 2022) के लिए कमर पूरी तरह कस ली है, इसी के मद्देनज़र एक हफ्ते के भीतर आज उत्तर प्रदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की चौथी रैली होने वाली है. आज यूपी के तीन जिले मथुरा, आगरा, बुलंदशहर में पीएम मोदी के जन चौपाल का कार्यक्रम है. दोपहर 1.30 बजे होने वाला ये कार्यक्रम वर्चुअल रैली ही होगी, जिसे बीजेपी ने जन चौपाल का नाम दिया है. यूपी के बाद शाम 5.30 बजे पीएम मोदी उत्तरी गोवा की जनता को वर्चुअल मीडियम से संबोधित करेंगे. इसके बाद उत्तर प्रदेश के लिए 10 फरवरी को प्रधानमंत्री की वर्चुअल रैली होने वाली है. पश्चिमी यूपी वो इलाका है जहां बीजेपी के दिग्गज पूरी मेहनत कर रहे हैं. गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) जैसे बड़े नेता रोजाना पश्चिम यूपी की गलियों में घूम रहे हैं और बीजेपी के लिए वोट जुटा रहे हैं. आज भी अमित शाह का बागपत और अमरोहा में चुनाव प्रचार है. बता दें कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान में अब केवल 4 दिन का समय शेष है.

इसी तरह सीएम योगी भी पश्चिमी यूपी में लगातार प्रचार कर रहे हैं. सीएम योगी आज मथुरा और अलीगढ़ में चुनाव प्रचार करेंगे. मथुरा की एक और अलीगढ़ की तीन विधानसभा सीटों पर प्रचार करेंगे. दोपहर 1.15 बजे मथुरा की माट विधानसभा सीट के 9 झील इलाके में प्रचार करेंगे. दोपहर 2.15 बजे माट विधानसभा क्षेत्र के ही टेंटी गांव में जनसभा का कार्यक्रम होगा. इसके बाद दोपहर 3.15 बजे अलीगढ़ के अक्रावाद में चुनाव जनसभा को संबोधित करेंगे. दोपहर 4.15 बजे अलीगढ़ के कैलाश फार्म में जनसभा करेंगे. इसके बाद शाम पांच बजे अलीगढ़ के ही इगलास में लाल बहादुर शास्त्री इंटर कॉलेज में जसनभा करेंगे. वहीं रक्षामंत्री राजनाथ सिंह का भी पश्चिमी यूपी के तीन जिले में प्रचार का कार्यक्रम है. राजनाथ सिंह बुंदेलखंड, हमीरपुर और महोबा में प्रचार करेंगे. शनिवार को राजनाथ सिंह प्रचार के लिए ताजनगरी आगरा में पहुंचे थे. जहां उन्होंने सीएम योगी को बुलडोजर वाला बाबा बताया था.
आज जारी होगा घोषणापत्र
रविवार को बीजेपी अपना चुनाव घोषणा पत्र जारी करेगी. इसे 'लोक कल्याण संकल्प पत्र' नाम दिया गया है. इसे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह लखनऊ स्थित बीजेपी के प्रदेश कार्यालय में जारी करेंगे. वहीं समाजवादी पार्टी का घोषणा पत्र सोमवार को जारी किया जाएगा. उत्तर प्रदेश बीजेपी के मीडिया प्रभारी मनीष दीक्षित के मुताबिक लोक कल्याण संकल्प पत्र के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 15 दिसंबर 2022 को आकांक्षा पेटी लांच की थी. इसके जरिए प्रदेश भर के लोगों से सुझाव मांगे गए थे.
उन्होंने बताया कि यूपी नंबर-1 'सुझाव आपका, संकल्प हमारा' थीम पर आधारित कार्यक्रम के जरिए प्रदेश की 30 हजार ग्राम पंचायतों, सभी विधानसभा क्षेत्रों और महानगरों में विभिन्न सामाजिक और आर्थिक वर्ग के लोगों से संवाद कर सुझाव मांगे गए थे. बीजेपी ने लोगों से मिस्ड काल और ई-मेल के जरिए भी सुझाव मांगे थे. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने 2017 में जारी किए गए संकल्प पत्र के सभी संकल्पों को पूरा किया है. बीजेपी के मीडिया प्रभारी के मुताबिक इस बार 'सोच ईमानदार, काम असरदार और यूपी फिर मांगे बीजेपी सरकार' के नारे के साथ एक बार फिर जनता के बीच अपने असरदार काम को लेकर दोबारा आए हैं.
कैसे बना बीजेपी का घोषणापत्र?
विभिन्न माध्यमों से प्रदेश भर से सुझावों के आधार पर घोषणा पत्र बनाने के लिए कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना की अध्यक्षता में संकल्प पत्र समिति बनाई गई थी. उसी ने इसे तैयार किया है. इसे अमित शाह रविवार को सुबह सवा 10 बजे जारी करेंगे. बीजेपी प्रदेश मुख्यालय में होने वाले कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान, सह प्रभारी अनुराग ठाकुर, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, डॉ. दिनेश शर्मा, संकल्प पत्र समिति के अध्यक्ष सुरेश खन्ना आदि मौजूद रहेंगे.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta