उत्तर प्रदेश

27 अगस्त को होगी यूपी बोर्ड की वर्ष 2022 की इम्प्रूवमेंट और कम्पार्टमेंट परीक्षा, ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

Renuka Sahu
11 Aug 2022 1:12 AM GMT
UP Boards improvement and compartment examination for the year 2022 will be held on August 27, download admit card like this
x

फाइल फोटो 

यूपी बोर्ड की वर्ष 2022 की इम्प्रूवमेंट और कम्पार्टमेंट परीक्षा 27 अगस्त को होगी।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। यूपी बोर्ड की वर्ष 2022 की इम्प्रूवमेंट और कम्पार्टमेंट परीक्षा 27 अगस्त को होगी। सचिव दिव्यकांत शुक्ल की ओर से बुधवार को जारी सूचना के मुताबिक हाईस्कूल इम्प्रूवमेंट/कम्पार्टमेंट की परीक्षा 27 अगस्त को सुबह आठ से 11.15 बजे की पाली में जबकि इंटरमीडिएट कम्पार्टमेंट परीक्षा 27 अगस्त को दोपहर दो बजे से 5.15 बजे की पाली में कराई जाएगी।

परीक्षा केंद्रों का निर्धारण जिला विद्यालय निरीक्षकों की ओर से जनपद मुख्यालय पर होगा। संबंधित परीक्षार्थी वेबसाइट www.upmsp.edu.in से अपने प्रवेश पत्र डाउनलोड कर या पंजीकृत स्कूल के प्रधानाचार्य से प्रवेश पत्र प्राप्त कर निर्धारित तिथि को परीक्षा शुरू होने से 45 मिनट पहले केंद्र पर पहुंचना सुनिश्चित करें। हाईस्कूल इम्प्रूवमेंट/कम्पार्टमेंट के लिए 17745 और इंटरमीडिएट कम्पार्टमेंट परीक्षा के लिए 16576 छात्र-छात्राओं ने आवेदन किया है।
प्रयोगात्मक परीक्षाएं 22 से 24 तक
हाईस्कूल इम्प्रूवमेंट/कम्पार्टमेंट की परीक्षा के लिए अर्ह परीक्षार्थियों की प्रयोगात्मक परीक्षा (आंतरिक मूल्यांकन) 22 से 24 अगस्त तक संबंधित स्कूल के प्रधानाचार्य कराएंगे। इंटरमीडिएट कम्पार्टमेंट परीक्षा के लिए अर्ह परीक्षार्थियों की प्रयोगात्मक परीक्षाएं 22 से 24 अगस्त तक कराई जाएगी। इंटर की प्रयोगात्मक परीक्षा मुख्य परीक्षा के लिए निर्धारित परीक्षक ही लेंगे। इसके लिए जिला मुख्यालय पर राजकीय या अशासकीय सहायता प्राप्त स्कूलों में केंद्र बनाया जाएगा। प्रधानाचार्य हाईस्कूल के आंतरिक मूल्यांकन के विषयवार अंकों की सूची तथा इंटर के प्रयोगात्मक परीक्षकों से मिली प्राप्तांकों की ओएमआर शीट क्षेत्रीय कार्यालयों में 30 अगस्त तक उपलब्ध कराएंगे।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta