उत्तर प्रदेश

ट्रांसफर का गुस्सा, 24 छात्राओं को दो शिक्षकों ने स्कूल की छत पर बनाया बंधक, फिर...

jantaserishta.com
23 April 2022 2:29 AM GMT
ट्रांसफर का गुस्सा, 24 छात्राओं को दो शिक्षकों ने स्कूल की छत पर बनाया बंधक, फिर...
x
शिक्षकों ने बताया कि उन्होंने ऐसा इसलिए किया ताकि उनका ट्रांसफर ऑर्डर रद्द करने के लिए जिले के अधिकारियों पर दबाव बनाया जा सके.

लखीमपुर खीरी: लखीमपुर खीरी जिले के बेहजाम में कस्तूरबा गांधी गर्ल्स स्कूल की 24 छात्राओं को दो शिक्षकों ने स्कूल की छत पर कथित रूप से बंधक बना लिया. शिक्षकों ने बताया कि उन्होंने ऐसा इसलिए किया ताकि उनका ट्रांसफर ऑर्डर रद्द करने के लिए जिले के अधिकारियों पर दबाव बनाया जा सके.

घटना गुरुवार रात की है. अधिकारियों और स्थानीय पुलिस ने कई घंटों के बाद लड़कियों को उनके हॉस्टल में वापस लाने में कामयाबी हासिल की. लखीमपुर खीरी के बेसिक शिक्षा अधिकारी लक्ष्मीकांत पांडे ने शुक्रवार को न्यूज एजेंसी को बताया, "शिक्षकों ने कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय में ट्रांसफर के आदेश को रद्द करने के लिए जिला अधिकारियों पर दबाव बनाने के लिए इस तरह के हथकंडे अपनाए."
बताया जा रहा है कि छात्राओं को बंधक बनाए जाने के बाद हॉस्टल की वार्डन ललित कुमारी ने बेसिक शिक्षा अधिकारी पांडे और जिला बालिका शिक्षा समन्वयक रेणु श्रीवास्तव को घटना की जानकारी दी. जानकारी के बाद दोनों स्कूल पहुंचे और कई घंटों तक आरोपी शिक्षकों को समझाते रहे.
पांडे ने कहा कि स्थानीय पुलिस की महिला कर्मचारियों को भी बुलाया गया और मामले को सुलझा लिया गया. उन्होंने कहा कि दो शिक्षकों मनोरमा मिश्रा और गोल्डी कटियार के खिलाफ आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है."
मामले की विभागीय जांच के आदेश भी दे दिए गए हैं. एक समिति तीन दिनों के भीतर रिपोर्ट देगी." पांडेय ने कहा कि जांच में दोषी पाए जाने पर शिक्षकों के खिलाफ सेवा अनुबंध समाप्त करने सहित कड़ी कार्रवाई की जाएगी.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta