उत्तर प्रदेश

गोरखपुर में दर्दनाक हादसा, नाव पलटने से पांच डूबे, दो की मौत

Renuka Sahu
28 March 2022 3:37 AM GMT
गोरखपुर में दर्दनाक हादसा, नाव पलटने से पांच डूबे, दो की मौत
x

फाइल फोटो 

गोरखपुर के गीडा थानाक्षेत्र के बनगांवा गांव स्थित पोखरे में रविवार दोपहर डोंगी नाव पलटने से उसपर बैठे चार किशोर और एक युवक डूब गए।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। गोरखपुर के गीडा थानाक्षेत्र के बनगांवा गांव स्थित पोखरे में रविवार दोपहर डोंगी नाव पलटने से उसपर बैठे चार किशोर और एक युवक डूब गए। बाहर खड़े एक युवक ने तीन किशोरों को किसी तरह निकाल लिया, जबकि एक किशोर और एक युवक डूब गए। एसडीआरएफ की टीम ने देर शाम दोनों के शव बरामद कर लिये।

गीडा क्षेत्र के बनगांवा ग्राम पंचायत में गांव के पूरब में एक पुराना पोखरा है। जिसमें मछली पालन होता है। रविवार दोपहर डेढ़ बजे के आसपास डोंगी नाव पर सवार हो कर युवराज (12) पुत्र अमित , ननिहाल आए सत्यम (12), हिमांशु (13) पुत्र किशोर, चंदन पुत्र सुभाष, आकाश (16) पुत्र विशुन दयाल गौड़ तथा नंदेश्वर (18) पुत्र कृष्णभान पोखरे में गए थे। गहरे पानी में जाते ही नाव पलट गई और सभी डूबने लगे। पोखरे के पास मौजूद अनूप गौंड नामक युवक किशोरों को डूबता देख पोखरे में कूद गया। बांस के सहारे अनूप ने युवराज, सत्यम तथा हिमांशु को पानी से बाहर निकाल कर जान बचा ली। आकाश और नंदेश्वर डूब गए।
सूचना पर बड़ी संख्या में ग्रामीण मौके पर पहुंच गए और 112 नम्बर पर पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस के पहुंचने के साथ ही ग्रामीण आकाश और नंदेश्वर की तलाश करने लगे। काफी प्रयास के बाद सफलता नहीं मिलने पर एसडीआरएफ की टीम बुलाई गई। शाम पौने चार बजे के आसपास आकाश का शव बरामद हो गया। देर शाम नंदेश्वर का शव भी एसडीआरएफ ने बरामद कर लिया।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta