उत्तर प्रदेश

इंस्टाग्राम पर युवक ने लिखा सब खत्म, पुलिस ने घर का पता लगा जान बचाई

Admin Delhi 1
21 March 2023 8:04 AM GMT
इंस्टाग्राम पर युवक ने लिखा सब खत्म, पुलिस ने घर का पता लगा जान बचाई
x

नोएडा न्यूज़: गौतमबुद्धनगर पुलिस कमिश्नरी की मीडिया सेल की सक्रियता से आत्महत्या करने जा रहे एक युवक की जान बच गई. युवक ने इंस्टाग्राम एकाउंट पर फांसी के फंदे का फोटो और वीडियो लगाकर लिखा था, सब कुछ खत्म.... पोस्ट देखते ही पुलिस की मीडिया सेल तत्काल सक्रिय हुई और उसके घर का लोकेशन पता लगाकर उसे प्राणघातक कदम उठाने से रोक दिया.

कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने बताया कि कमिश्नरी में गठित पुलिस की मीडिया सेल और लखनऊ की मीडिया सेल के द्वारा सोशल मीडिया एकाउंट की निगरानी की जाती है. दोपहर करीब दो बजे एक युवक ने आत्महत्या करने संबंधी पोस्ट किया. डीजीपी मीडिया सेल लखनऊ ने इसे देखते ही जिले की मीडिया सेल को जानकारी दी. पुलिस ने युवक की लोकेशन ट्रेस की तो यह दनकौर थाना क्षेत्र के गांव चंद्रावली की निकली. फिर पुलिस की टीम युवक के घर पहुंची और उसे फांसी लगाने से बचा लिया.

पुलिस युवक और उनके परिवारवालों को थाने ले लाई और दो घंटे तक उनकी काउंसिलिंग की. युवक ने अपनी गलती मानी और वादा किया कि वह आगे कभी ऐसा नहीं करेगा. पूछताछ में 20 वर्षीय युवक ने बताया कि वह ग्रेनो की एक कंपनी में काम करता है. एक साल पहले उसकी शादी हुई है. उसका बीती रात पत्नी से किसी बात को लेकर विवाद हो गया था, जिसके बाद से वह तनाव में था.

नौ माह पहले एक इंस्पेक्टर की जान बचाई थी जिले में करीब नौ महीने पहले भी पत्नी से प्रताड़ित होने का आरोप लगाते हुए एक इंस्पेक्टर ने सोशल मीडिया पर सुसाइड नोट का स्टेटस लगायाथा. नोएडा पुलिस ने तुरंत सक्रियता दिखाते हुए उसे बचा लिया था.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta