उत्तर प्रदेश

जवान ने कुछ इस अंदाज में बचाई कुएं में फंसी महिला की जान, सोशल मीडिया पर हो रही जमकर तारीफ

Kunti Dhruw
22 Jun 2022 11:46 AM GMT
जवान ने कुछ इस अंदाज में बचाई कुएं में फंसी महिला की जान, सोशल मीडिया पर  हो रही जमकर तारीफ
x
यूपी पुलिस की नाकामी की दास्तां तो अपने कई बार सुनी होंगी।

हमीरपुर: यूपी पुलिस की नाकामी की दास्तां तो अपने कई बार सुनी होंगी। लेकिन इस विभाग में कुछ अफसर ऐसे भी जो अपनी वर्दी से जुड़े धर्म को भूलते नहीं हैं। दरअसल हमीरपुर थाना पुलिस को एक महिला के कुएं में फंसने की सूचना मिली थी। इसके बाद जवान ने चारपाई की रस्सी के सहारे कुएं में उतरकर महिला की जान बचाने का साहसिक और चुनौतिपूर्ण काम किया है। यूपी पुलिस के इस साहसी काम के बाद सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ हो रही है।


चारपाई की रस्सी से बचाई जान
जानकारी मुताबिक यूपी पुलिस अधिकारी ने एक अस्थायी चरखी बनाई और एक चारपाई के चारों ओर रस्सी बांध दी। इसी के सहारे महिला को कुएं से निकाला गया। बाद में उसे प्राथमिक उपचार दिया गया। यूपी पुलिस ने ट्विटर पर इस घटना की जानकारी साझा किया है।

आपात स्थिति में डायल करें 112
यूपी पुलिस ने कैप्शन में लिखा अच्छा- बहुत अच्छे से काम किया। यूपी पुलिस को कुएं में कूदने वाली एक महिला को बचाने के लिए कॉल आया। हमीरपुर पुलिस तेजी से मौके पर पहुंची और उपलब्ध संसाधनों का उपयोग करके महिला को बचाया। पुलिस ने आगे लिखा कृपया किसी भी आपात स्थिति में 112 डायल करें।

ट्वीटर पर हुई जमकर तारीफ
सोशल मीडिया पर यूपी पुलिस के इस काम की जमकर तारीफ हो रही है। एक ट्विटर यूजर ने लिखा कि आपने अपना काम बहुत अच्छी तरह से किया। मुझे खुशी है कि आपने और आपकी टीम ने फोन को अनदेखा किए बिना तुरंत जवाब दिया। एक और यूजर ने लिखा- पुलिसकर्मी को उसकी बहादुर के लिए सलाम।

हालांकि, यह पहली बार नहीं था जब उत्तर प्रदेश का कोई पुलिस अधिकारी किसी व्यक्ति को बचाने के लिए कुएं से नीचे उतरा हो। इससे पहले मार्च में एक कांस्टेबल नाबालिग को बचाने के लिए 30 फुट के कुएं से नीचे उतर गया था, जिसे कुएं में फेंक दिया गया था।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta