उत्तर प्रदेश

लड़की के घर बारात पहुंचने से ठीक पहले पहुंची दूल्हे की पत्नी और दो बच्चे, बोली- दूल्हा उसका पति है

Rani Sahu
23 Jun 2022 5:28 PM GMT
लड़की के घर बारात पहुंचने से ठीक पहले पहुंची दूल्हे की पत्नी और दो बच्चे, बोली- दूल्हा उसका पति है
x
महुआडीह थाना क्षेत्र के हेत्तिमपुर गांव में आयोजित शादी समारोह में लड़की के घर बारात पहुंचने से ठीक पहले दूल्हे की पत्नी अपने दो बच्चों के साथ पहुंच गई

देवरिया: उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. महुआडीह थाना क्षेत्र के हेत्तिमपुर गांव में आयोजित शादी समारोह में लड़की के घर बारात पहुंचने से ठीक पहले दूल्हे की पत्नी अपने दो बच्चों के साथ पहुंच गई. उसने घरातियों को बताया कि जो दूल्हा झारखण्ड से बारात लेकर यहां पर आने वाला है वह उसका पति है.सूचना पर पहुंची पुलिस को देखकर शादी की अगुवाई करने वाला लड़की का मामा मौके से फरार हो गया और बारात को गांव में घुसने से पहले मामले से अवगत कराते हुए बारातियों को रोक दिया.

क्या है पूरा मामला?
देवरिया के थाना महुवाडीह क्षेत्र के हेत्तिमपुर इलाके एक गांव में 22 जून को एक लड़की की शादी होनी थी और बारात झारखण्ड राज्य से आने वाली थी.
शादी समारोह व होने वाली रश्म की सभी तैयारियां पूरी हो चुकी थी, लोगों के आने-जाने का सिलसिला जारी था. नाश्ता-पानी भोजन का दौर चल रहा था. इस बीच एक महिला अपने दो बच्चों के साथ वहीं पहुंची.
महिला ने बारात और दूल्हे के बारे में पूरी जानकारी ले ली. इसके बाद जब महिला पूरी तरह से आश्वस्त हो गई कि यह बारात झारखण्ड से आ रही है और दूल्हा कोई और नहीं उसका पति ही है तब उसने लड़की के घरवालों और ग्रामीणों को बताया कि आपके साथ धोखा हो रहा है, जो दूल्हा बारात लेकर आ रहा है उसकी शादी हो चुकी है. वह उसका पति है और यह दोनों उसके ही बच्चें है. यह सुन पहले तो उपस्थित लोगों ने महिला को भला-बुरा कहा और उसे चले जाने को कहा, लेकिन महिला ने शादी समारोह में हंगामा करना शुरू कर दिया तो गांव के कुछ लोग महिला के पक्ष में बात करने लगे.
पुलिस को देखते ही लड़की का मामा हुआ फरार
इस दौरान किसी ने थाना महुवाडीह क्षेत्र में पड़ने वाली हेत्तिमपुर पुलिस चौकी को सूचना दी. सूचना पर जब चौकी इंचार्ज दिनेश कुमार मौर्य अपने हमराही के साथ मौके पर पहुंचे तो उससे पहले ही लड़की का मामा जिसने शादी तय कराई थी वह भाग निकला और उसने बारात को गांव में दाखिल होने से पहले ही रोक दिया. इधर पुलिस ने शादी समारोह में शामिल होने के लिए पहुंचे लोगों से वापस अपने-अपने घर जाने के लिए कहा और इस तरह से शादी रुक गई.
इस मामले में थाना महुवाडीह अंतर्गत पड़ने वाले हेत्तिमपुर पुलिस चौकी इंचार्ज दिनेश कुमार मौर्य ने बताया कि झारखंड से बारात आने वाली थी. उसके पहले लड़की के घर एक महिला पहुंची. वह खुद को दूल्हे की पत्नी बता रही थी. घरवालों को समझा दिया गया है जो रिश्तेदार जुटे थे. उन्हें भी समझा-बुझाकर वापस घर भेज दिया गया है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta