उत्तर प्रदेश

आरोपी याकूब कुरैशी की बढेगी मुश्किलें

Admin Delhi 1
16 Nov 2022 9:50 AM GMT
आरोपी याकूब कुरैशी की बढेगी मुश्किलें
x

मेरठ क्राइम न्यूज़: गैर कानूनी तरीके से चल रहे अलफहीम मीटेक्स प्राइवेट लिमिटेड को लेकर फरार चले गैंगस्टर के आरोपी याकूब कुरैशी और उसके परिवार पर संकट बढ़ने वाला है। एसएसपी ने डीसीआरबी से याकूब और उनके परिवार के सदस्यों के खिलाफ दर्ज मुकदमों की सूची मांगी है। वहीं, याकूब पर ईनामी राशि बढ़ाने के लिये विवेचक ने एसएसपी को रिपोर्ट भेज दी है। एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने डीसीआरबी से याकूब कुरैशी और उनके परिवार की क्राइम हिस्ट्री मांगी है। बताया जा रहा है कि याकूब कुरैशी पर 16 मुकदमे, इमरान कुरैशी पर 10 मुकदमे और बेटे फिरोज पर चार मुकदमे दर्ज हैं। माना जा रहा है कि याकूब के खिलाफ प्रशासन बड़ी कार्रवाई के मूड में आ गया है। जिस तरह से तमाम कोशिशों के बाद भी याकूब पकड़ में नहीं आ रहा है।

इसको देखते हुए याकूब और परिवार पर इनामी राशि 25 हजार से बढ़ाकर 50 हजार करने की प्लानिंग की जा रही है। एसपी क्राइम अनित कुमार ने बताया कि याकूब की गिरफ्तारी के लिये चार टीमें लगा दी गई है और बहुत जल्द उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा। वहीं, गैंगस्टर का मुकदमा होने के बाद याकूब और उसके परिवार वालों के नाम पंजीकृत सभी वाहनों के स्थानांतरण पर रोक लगा दी गई है। अब वे किसी वाहन को नहीं बेच सकेंगे। बैंकों को भी खातों से रकम निकासी पर रोक लगाने के आदेश दिए हैं। 31 मार्च को याकूब कुरैशी के बेटे इमरान, फिरोज और पत्नी शमजिदा के खिलाफ खरखौदा थाने में मुकदमा दर्ज हुआ था। आरोप था कि अलीपुर खरखौदा स्थित मीट फैक्ट्री में अवैध तरीके से पैकेजिंग और प्रोसेसिंग का धंधा चल रहा था। इस मुकदमे में शमजिदा जमानत पर है, जबकि याकूब, फिरोज और इमरान पर 25-25 हजार का इनाम घोषित हो चुका है।

एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने बताया कि याकूब, फिरोज, इमरान, शमजिदा, मोहित त्यागी, फैजाब और मुजीब के खिलाफ गैंगस्टर का मुकदमा दर्ज कर आरोपितों को पकड़ने के लिए एसटीएफ की टीम को भी लगा दिया है। उनके परिवार की सभी लोकेशन पुलिस खंगाल रही है। साथ ही गैंगस्टर की कार्रवाई के बाद हाजी याकूब कुरैशी पर अंतरर्राष्ट्रीय गैंग का पंजीकरण करने की तैयारी चल रही है, क्योंकि याकूब का जुड़ाव प्रदेश की राजधानी लखनऊ से लेकर दिल्ली और अन्य कई देशों में है।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta