उत्तर प्रदेश

स्वतंत्र देव सिंह ने उत्तर प्रदेश BJP अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा

Bharti sahu
27 July 2022 12:27 PM GMT
स्वतंत्र देव सिंह ने उत्तर प्रदेश BJP अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा
x
स्वतंत्र देव सिंह ने उत्तर प्रदेश BJP अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है

स्वतंत्र देव सिंह ने उत्तर प्रदेश BJP अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है. सूत्रों के मुताबिक, स्वतंत्र देव सिंह का अध्यक्ष पद का 16 जुलाई को कार्यकाल खत्म हो चुका है. स्वतंत्र देव ने राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को इस्तीफा भेजा है. सूत्रों के अनुसार, यूपी बीजेपी को 29 जुलाई तक नया प्रदेश अध्यक्ष मिल सकता है. दरअसल, भाजपा ने वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव की तैयारियों को शुरू कर दिया है.

इसलिए भाजपा देश के सबसे बड़े राज्य में एक ऐसे चेहरे को प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी देने की तैयारी कर रही है, जो पार्टी की नीतियों को निचले स्तर तक ले जाने में कामयाब हो. ऐसे में स्वतंत्र देव सिंह के उत्तराधिकारी के नामों पर कयासों का बाजार गरमाया हुआ है. यूपी के राजनीतिक गलियारे में भी भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के नाम पर खूब चर्चा हो रही है.
ओबीसी या ब्राह्मण समुदाय?
यूपी भाजपा के सूत्रों की मानें तो प्रदेश अध्यक्ष ओबीसी या ब्राह्मण समुदाय से हो सकता है. यूपी में वर्ष 2014, 2017, 2019 और 2022 के चुनावों में भाजपा का प्रदर्शन शानदार रहा है. ऐसे में लोकसभा चुनाव 2024 का चुनाव भाजपा एक बार फिर बेहतर प्रदर्शन की योजना पर काम कर रही है. पिछले दिनों पीएम नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री आवास में चार घंटे के प्रवास के दौरान मंत्रियों के साथ-साथ संगठन के लोगों से भी बातचीत की थी. बताया कि कोठी में कम ही लोग आया करते थे और भूरा से मिलते कभी ज्यादा लोगों को नहीं देखा गया. अब पुलिस मामले में कोठी के मालिक से भी संपर्क कर रही है और सीसीटीवी फुटेज खंगाल कर हत्या की गुत्‍थी सुलझाने का प्रयास किया जा रहा है. हत्या की खबर के बाद से ही पूरे इलाके में हड़कंप मच गया और कोठी के बाहर स्‍थानीय लोगों की भीड़ लग गई. बाद में पुलिस ने सभी को समझाइश कर वहां से रवाना किया.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta