उत्तर प्रदेश

अवैध निर्माण के खिलाफ कड़ी कार्रवाई, 20 करोड़ की जमीन पर था कब्जा, चला प्रशासन का बुलडोजर

jantaserishta.com
10 May 2022 4:06 PM GMT
अवैध निर्माण के खिलाफ कड़ी कार्रवाई, 20 करोड़ की जमीन पर था कब्जा, चला प्रशासन का बुलडोजर
x
पढ़े पूरी खबर

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने मंगलवार को इटैहरा और छोटी मिलक में प्राधिकरण की जमीन पर अवैध निर्माण के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की. प्राधिकरण ने दोनों जगहों से करीब 10 एकड़ जमीन पर बने अवैध कब्जे को गिरा दिया. इटैहरा और छोटी मिलक से खाली कराई गई जमीन की कीमत करीब 20 करोड़ रुपए है.

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के ओएसडी सचिन कुमार सिंह की अगुवाई में मंगलवार दोपहर डीजीएम केआर वर्मा, वरिष्ठ प्रबंधक एनके जैन और पूरी टीम पुलिस बल के साथ इटैहरा पहुंच गई. कॉलोनाइजर (रिहाइशी बस्तियां बसाने वाले उद्योग) इटैहरा के खसरा नंबर 340 की एक हेक्टेयर से अधिक जमीन पर अवैध कॉलोनी काटने की कोशिश कर रहे थे. साथ ही बाउंड्री वॉल बना भी बना दिए थे.
प्राधिकरण की टीम ने करीब डेढ़ घंटे तक कार्रवाई करते हुए जमीन को खाली करा लिया. ओएसडी सचिन कुमार सिंह ने वहां मौजूद लोगों को दोबारा कब्जाने की कोशिश करने पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी भी दी. इसके बाद प्राधिकरण की टीम छोटी मिलक पहुंची. जहां रोड के किनारे खाली जमीन पर हो रहे अवैध कब्जे को गिरा दिया और प्राधिकरण की पूरी जमीन को खाली करा लिया गया.
डीजीएम केआर वर्मा ने बताया कि इन दोनों जगहों की जमीनों पर किसानों के लिए छह फीसदी आवासीय भूखंडों का आवंटन हो चुका है. इस दौरान स्थानीय पुलिस के साथ ही पीएसी के जवान भी तैनात रहे.
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ सुरेंद्र सिंह ने चेतावनी देते हुए कहा प्राधिकरण की अधिसूचित एरिया में जमीन कब्जाने वालों को बख्शा नहीं जाएगा. उन्होंने हर वर्क सर्किल को अपने एरिया में जमीन पर अतिक्रमण रोकने के लिए कड़ी नजर रखने और अतिक्रमण की सूचना मिलते ही कार्रवाई करने के निर्देश दिए.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta