उत्तर प्रदेश

यूपी बोर्ड परीक्षा पेपर लीक की एसटीएफ ने शुरू की जांच, दोषियों पर लगेगा रासुका, DIOS सस्पेंड

jantaserishta.com
30 March 2022 9:03 AM GMT
यूपी बोर्ड परीक्षा पेपर लीक की एसटीएफ ने शुरू की जांच, दोषियों पर लगेगा रासुका, DIOS सस्पेंड
x

UPMSP UP Board 12th Exam Cancelled: यूपी बोर्ड इंटरमीडिएट के छात्रों की अंग्रेजी की परीक्षा आज रद्द कर दी गई. 30 मार्च को दूसरी शिफ्ट में होने जा रहा इंटरमीडिएट का इंग्लिश का पेपर लीक होने के चलते 275 एग्‍जाम सेंटरों पर परीक्षा निरस्त कर दी गई है. परीक्षा राज्‍य के 24 जनपदों में कैंसिल की गई है. परीक्षा अब नई डेट पर आयोजित की जाएगी जिसकी जानकारी बोर्ड जल्‍द जारी करेगा. पेपर के बलिया से लीक होने की आशंका है.

अंग्रेजी पेपर लीक होने के मामले में बलिया के डीआईओएस को सस्पेंड कर दिया गया है. ACS माध्यमिक शिक्षा आराधना शुक्ला ने कहा है कि इस मामले की जांच कराई जाएगी.
पेपर लीक मामले की जांच अब UP STF को सौंप दी गई है. शुरुआती जांच में बलिया से पेपर लीक होने की आशंका जताई गई है. ACS होम अवनीश अवस्थी ने बलिया के डीएम एवं एसपी से पेपर लीक मामले की विस्तृत रिपोर्ट मांगी है.
बता दें कि आज़मगढ़ बलिया जिले में इंग्लिश का पेपर लीक होने पर आज़मगढ़ के सभी एग्‍जाम सेंटर्स पर परीक्षा निरस्त की गई है. सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट को इसकी सूचना दी गई, जिसके बाद 24 जनपदों मे दोपहर की पाली मे होने वाली इंटरमीडिएट की परीक्षा रद्द करने का आदेश जारी कर दिया गया. इसकी जानकारी DM राजकमल यादव ने दी है.
बता दें कि केवल बताए गए 24 जनपदों की परीक्षा निरस्‍त की गई है और अन्‍य सभी जनपदों में दूसरी शिफ्ट की परीक्षा तय शेड्यूल पर ही आयोजित होगी. बोर्ड रद्द हुए 24 जनपदों के एग्‍जाम की नई डेट जल्‍द घोष‍ित करेगा. बोर्ड की तरफ से अभी नई एग्‍जाम डेट की जानकारी जारी नहीं की गई है. जारी नोटिस में यह कहा गया है कि रीएग्‍जाम के लिए नई डेट जल्‍द घोषित की जाएगी.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta