उत्तर प्रदेश

SP Candidate List 2022 UP: सपा ने की 24 उम्मीदवारों का एलान, देखें पूरी लिस्ट

Kunti Dhruw
7 Feb 2022 6:01 PM GMT
SP Candidate List 2022 UP: सपा ने की 24 उम्मीदवारों का एलान, देखें पूरी लिस्ट
x
बड़ी खबर

समाजवादी पार्टी ने सोमवार को 24 उम्मीदवारों की सांतवी सूची जारी कर दी है। इसमें गोरखपुर सीट पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सामने भाजपा के कद्दावर नेता स्व. उपेंद्र दत्त शुक्ला की पत्नी सुभावती शुक्ला को प्रत्याशी बनाया है। इस सूची में पार्टी के कई कद्दावर नेताओं को उम्मीदवार बनाया गया है।

पार्टी की ओर से जारी 24 लोगों की सूची में छह ब्राह्मण, चार कुर्मी, तीन यादव, तीन दलित, दो ठाकुर, दो मुस्लिम उम्मीदवार हैं। गोरखपुर सीट से भाजपा के वरिष्ठ नेता उपेंद्र दत्त शुक्ला की पत्नी सुभावती शुक्ला खओ उम्मीदवार बनाया गया है। वर्ष 2017 में योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनने पर गोरखपुर लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव में उपेंद्र दत्त शुक्ला चुनाव लड़े, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पडा। वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने यहां से रवि किशन शुक्ल को टिकट दे दिया। वर्ष साल 2020 में उपेंद्र शुक्ला की मृत्यु हो गई। उनके परिजनों ने भाजपा पर अनदेखी का आरोप लगाया और चुनाव अधिसूचना जारी होने के बाद सपा का दामन थाम लिया।
सपा में शामिल होने के बाद से ही कयास लगाए जा रहे थे कि सुभावती गोरखपुर से उम्मीदवार हो सकती हैं। सोमवार को इस पर मुहर भी लग गई। इसी तरह प्रतापगढ़ के रानीगंज से अपना दल से विधायक और माहभर पहले सपा में आने वाले आरके वर्मा को उम्मीदवार बनाया गया है। आजमगढ़ की सगड़ी सीट पर भाजपा के चिकित्सा प्रकोष्ठ के पूर्व सह संयोजक और अखिल भारतीय कुर्मी क्षत्रिय महासभा के उपाध्यक्ष डा. एचएन पटेल को उम्मीदवार बनाया गया है। आजमगढ़ के मुबारकपुर से पूर्व जिलाध्यक्ष अखिलेश यादव को उम्मीदवार बनाया गया है। अखिलेश वर्ष 2012 और 2017 में भी इस सीट पर चुनाव लड़ चुके हैं। बसपा के टिकट पर मुंगराबादशाहपुर से विधायक बनीं सुषमा पटेल साइकिल पर सवार र्हुईं तो उन्हें मड़ियाहूं से उम्मीदवार बनाया गया है। मड़ियाहूं से इनकी सास सावित्री पटेल भी विधायक रह चुकी हैं। बलिया सदर से पूर्व मंत्री नारद राय को फिर उम्मीदवार बनाया गया है। पडरौना से विक्रमा यादव को मैदान में उतारा गया है।
विश्वनाथगंज सौरभ सिंह
रानीगंज आरके वर्मा
फाफामऊ अंसार अहमद
मेेहनौन नंदिता शुक्ला
तरबगंज रामभजन चौबे
मनकापुर (अजा) रमेश चंद्र गौतम
गौरा संजय कुमार
हरैया त्रियंबक पाठक
मेंहदावल जयराम पांडेय
खलीलाबाद अंब्दुल कलाम
नौतनवा कुंवर कौशल सिंह
सिंसवा सुशील टेबरीवाल
पनियरा कृष्णभान सिंह सैंथवार
गोरखपुर शहर सुभावती शुक्ला
पडरौना विक्रमा यादव
रुद्रपुर प्रदीप यादव
सगड़ी डा. एचएन पटेल
मुबारकपुर अखिलेश यादव
मोहम्मदाबाद गोहना (अजा) बैजनाथ पासवान
बलिया नगर नारद राय
मडियाहूं सुषमा पटेल
वाराणसी दक्षिण किशन दीक्षित
सेवापुरी सुरेंद्र सिंह पटेल
छानबे (अजा) कीर्ति कोल










Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta