उत्तर प्रदेश

लखनऊ में तेज बारिश के कारण अभी तक 10 लोगों की हुई मौत, 12वीं क्लास तक छुट्टी के आदेश

Admin Delhi 1
16 Sep 2022 7:13 AM GMT
लखनऊ में तेज बारिश के कारण अभी तक 10 लोगों की हुई मौत, 12वीं क्लास तक छुट्टी के आदेश
x

लखनऊ न्यूज़: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से इस समय की बड़ी खबर सामने आ रही है। लखनऊ में बीते 24 घंटे से लगातार बारिश हो रही है। जिसकी वजह से लखनऊ के डीएम सूर्यपाल गंगवार ने तत्काल इस मामले में एक्शन लेते हुए 12वीं क्लास तक छुट्टी के आदेश दिए हैं। लखनऊ के डीएम ने शुक्रवार की सुबह आदेश जारी किया है। यह आदेश शुक्रवार की सुबह करीब 4:00 बजे जारी किया गया है। लखनऊ में तेज बारिश के कारण अभी तक 10 लोगों की मौत हो चुकी है। लखनऊ समेत कानपुर और वाराणसी में भी तेज बारिश होने के कारण हाहाकार मचा हुआ है।

लखनऊ में 10 लोगों की मौत: दरसअल, लखनऊ में बीते 24 घंटे से तेज बारिश हो रही है। जिसकी वजह से शुक्रवार की सुबह कैंट थाना क्षेत्र अंतर्गत दिलकुशा गार्डन के पास दीवार गिरने से 10 लोगों की मौत हो गई। इसमें तीन महिलाएं और 3 बच्चे भी शामिल हैं। बताया जा रहा है कि यह सभी लोग दीवार के पास सोए हुए थे। अचानक दीवार गिरने से चपेट में आ गए मौके पर ही मौत हो गई। लखनऊ के अलावा कानपुर और वाराणसी में भी बारिश के कारण हाहाकार मचा हुआ है।

योगी आदित्यनाथ ने किया मदद का ऐलान: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस हादसे पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने इस घटना में मृतकों के परिजनों को 4 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश पर डीएम और आला अधिकारी घटनास्थल पर मौजूद है। सभी घायल लोगों को उचित और मुफ्त इलाज देने के निर्देश दिए गए हैं।

अगले 3 दिन तक बारिश की सम्भावना: इसी के चलते लखनऊ के डीएम ने कई स्कूलों और दफ्तरों में छुट्टी का ऐलान किया है। शुक्रवार की सुबह लखनऊ के डीएम सूर्यपाल गंगवार ने स्थिति को देखते हुए राजधानी के सभी सरकारी स्कूल और सभी प्राइवेट स्कूल में अवकाश घोषित कर दिया है। बताया जा रहा है कि अभी भी अगले 3 दिनों तक लगातार बारिश हो सकती है।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta