उत्तर प्रदेश

पीसीएस मेंस के अभ्यर्थियों की गुहार, हम संक्रमित हो गए हैं, परीक्षा टाल दीजिए

Renuka Sahu
15 Jan 2022 3:45 AM GMT
पीसीएस मेंस के अभ्यर्थियों की गुहार, हम संक्रमित हो गए हैं, परीक्षा टाल दीजिए
x

फाइल फोटो 

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की ओर से 28 से 31 जनवरी तक प्रस्तावित सम्मिलित राज्य/प्रवर अधीनस्थ सेवा 2021 मुख्य परीक्षा के लिए सफल कुछ अभ्यर्थी कोरोना संक्रमित हो गए हैं।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क।उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की ओर से 28 से 31 जनवरी तक प्रस्तावित सम्मिलित राज्य/प्रवर अधीनस्थ सेवा 2021 मुख्य परीक्षा के लिए सफल कुछ अभ्यर्थी कोरोना संक्रमित हो गए हैं। इन अभ्यर्थियों ने आयोग को खुद के पॉजिटिव होने की रिपोर्ट भेजते हुए परीक्षा टालने की मांग की है। जिस तेजी से संक्रमण फैल रहा है, उससे वे अभ्यर्थी भी दहशत में हैं जो कोरोना संक्रमित नहीं हैं।

अभ्यर्थियों का कहना है कि चार दिन तक बाहर रहकर परीक्षा देने के दौरान संक्रमित होने का खतरा रहेगा और उनका पेपर बिगड़ सकता है। हरियाणा, महाराष्ट्र, दिल्ली, मध्य प्रदेश व बिहार आदि राज्यों से आने वाले अभ्यर्थियों को कठिनाई होगी क्योंकि वहां प्रतिबंध और लॉकडाउन जैसे हालात हो रहे हैं। दिव्यांग और पहले से बीमार अभ्यर्थियों को परेशानी हो सकती है।
प्रतियोगी छात्र संघर्ष समिति के अध्यक्ष अवनीश पांडेय ने अनुरोध किया है कि सरकार और आयोग जिद छोड़कर परीक्षा स्थगित करे। आयोग ने दो दिन पहले ही कोरोना काल में पीसीएस मेन्स के संबंध में गाइडलाइन जारी की है। परीक्षा प्रयागराज, लखनऊ और गाजियाबाद के केंद्रों पर प्रस्तावित है। 678 पदों पर आयोग ने 7688 अभ्यर्थियों को पीसीएस मेन्स के लिए सफल घोषित किया था। लेकिन अब प्रतियोगी इसे टालने की मांग कर रहे हैं।
भ्रष्टाचार मुक्ति मोर्चा ने भी छेड़ा अभियान
प्रयागराज। पीसीएस मेन्स की तारीख बढ़ाने की मांग को लेकर भ्रष्टाचार मुक्ति मोर्चा के अध्यक्ष कौशल सिंह की अगुवाई में तीन दिनों से लगातार ट्विटर पर अभियान चलाया जा रहा है। प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री को मेल व ट्वीट करने के साथ आयोग अध्यक्ष व सचिव को मेल व पत्र भेज रहे हैं। कुछ छात्र शुक्रवार को ज्ञापन देने आयोग पहुंचे लेकिन अवकाश होने के कारण निराश लौट गए। मोर्चा के मीडिया प्रभारी जय द्विवेदी ने कहा कि जब तक मांग मान नहीं ली जाती तब तक अभियान चलता रहेगा। अभियान में रविकांत तिवारी, अभिषेक कुमार यादव, हिमांशु कुमार, वसीम अकरम, अनिल पांडेय, अमित कुमार, वरुण मिश्रा, श्रुति, विवेक सिंह, संध्या सिंह, अमित यादव आदि शामिल हैं।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it