उत्तर प्रदेश

यूपी में इन जिलों के यात्रियों को राहत, कोविड काल में बंद हुई गोरखपुर-गोमतीनगर पैसेंजर ट्रेन अब हुई एक्सप्रेस, जानें टाइमिंग

Renuka Sahu
24 July 2022 2:38 AM GMT
Relief to the passengers of these districts in UP, Gorakhpur-Gomtinagar passenger train stopped during the Kovid period, now the express, know the timing
x

फाइल फोटो 

गोरखपुर- लखनऊ के बीच एक और इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन चलेगी। कोविड काल में बंद हुई गोरखपुर-गोमतीनगर पैसेंजर ट्रेन अब एक्सप्रेस बनकर चलेगी।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। गोरखपुर- लखनऊ के बीच एक और इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन चलेगी। कोविड काल में बंद हुई गोरखपुर-गोमतीनगर पैसेंजर ट्रेन अब एक्सप्रेस बनकर चलेगी। इसकी मंजूरी रेलवे बोर्ड से मिल चुकी है। इस ट्रेन को आठ अगस्त से रोजाना गोरखपुर से गोमतीनगर तक चलाया जाएगा। इस ट्रेन में टिकटों की बुकिंग भी शुरू हो गई है।

सहूलियत यह है कि यह ट्रेन गोरखपुर से दोपहर में छूटेगी। इस समय सिर्फ आम्रपाली को छोड़ दें तो लखनऊ के लिए कोई ट्रेन नहीं है। ऐसे में यह ट्रेन यात्रियों के लिए काफी मुफीद होगी। चूंकि यह ट्रेन गोरखपुर से ही बनकर जाएगी ऐसे में यात्रियों को और सहूलियत होगी। 15081 गोरखपुर-गोमतीनगर एक्सप्रेस 08 अगस्त से रोजाना दिन में 12.30 बजे प्रस्थान कर रात 8.45 बजे गोमतीनगर पहुंचेगी। वापसी यात्रा वापसी यात्रा 15082 गोमतीनगर-गोरखपुर एक्सप्रेस 09 अगस्त से अगले आदेश तक रोजाना गोमतीनगर से सुबह 06.10 बजे प्रस्थान दोपहर 2.30 बजे गोमतीनगर पहुंचेगी। इस ट्रेन में कुल 14 कोच लगाए जाएंगे।
अमृतसर-बनमंखी वाया गोरखपुर एक्सप्रेस पहली से
इसके साथ ही अमृतसर-बनमंखी वाया गोरखपुर एक्सप्रेस एक अगस्त से रोजाना चलेगी। गोरखपुर से बनमंखी तक यह पहली सीधी रेल सेवा होगी। सीपीआरओ पंकज कुमार सिंह के अनुसार 14618/14617 अमृतसर-बनमंखी-अमृतसर एक्सप्रेस का संचलन रोजाना एक अगस्त से किया जाएगा। 14618 अमृतसर-बनमंखी एक्सप्रेस अमृतसर से सुबह 06.35 बजे प्रस्थान कर देर रात 3.15 बजे गोरखपुर पहुंचेगी। यहां से प्रस्थान कर शाम 5.30 बजे बनमंखी पहुंचेगी। वापसी यात्रा में 14617 बनमंखी-अमृतसर बनमंखी से 06.30 बजे प्रस्थान कर रात 8.25 बजे गोरखपुर पहुंचेगी। यहां से प्रस्थान कर शाम 5 बजे अमृतसर पहुंचेगी। इस ट्रेन में कुल 19 कोच लगाए जाएंगे।
ये ट्रेनें भी हुई पैसेंजर से एक्सप्रेस
गोरखपुर से पाटलिपुत्र, जो पहले पैसेंजर के रूप में चलती थी उसे हाल ही में एक्सप्रेस में बदलकर चलाया गया है। जबकि दो महीने पहले गोरखपुर से वाराणसी जाने वाली गोरखपुर-पैसेंजर को भी एक्सप्रेस कर दिया गया।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta