उत्तर प्रदेश

यूपी के मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी के करीबी रामवीर सिंह की गोली मारकर हत्या

Shiv Samad
30 Jan 2022 4:34 AM GMT
यूपी के मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी के करीबी रामवीर सिंह की गोली मारकर हत्या
x

मथुरा: उत्तर प्रदेश के मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी के करीबी सहयोगी रामवीर सिंह, जो छता निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा के उम्मीदवार हैं, की कथित तौर पर बाइक सवार तीन अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी.

मथुरा में चुनावी हिंसा का यह पहला मामला है।

घटना शनिवार को हुई जब भाजपा कार्यकर्ता, जो पैगांव गांव के मुखिया भी थे, कोसी कलां क्षेत्र के कोकिलावन में शनि देव मंदिर में पूजा-अर्चना करने के बाद परिक्रमा करने जा रहे थे।

दो व्यक्ति सिंह का पीछा कर रहे थे जब वह परिक्रमा करने जा रहे थे, जबकि तीसरा बाइक पर उनका इंतजार कर रहा था। हमलावरों ने कई राउंड फायरिंग की।

प्रत्यक्षदर्शियों ने पुलिस को बताया कि कम से कम चार गोलियां सिर में लगने के बाद सिंह अचानक नीचे गिर गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। हमलावर मौके से फरार हो गए।

आरोपी की गिरफ्तारी की मांग को लेकर आक्रोशित स्थानीय निवासियों ने धरना दिया और आगरा-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग को करीब दो घंटे तक जाम कर दिया.

प्रदर्शनकारी उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए पुलिस को सौंपने के लिए तैयार नहीं थे, जब तक कि मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी ने उन्हें आश्वासन नहीं दिया कि हत्यारों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

चौधरी ने जिलाधिकारी और एसएसपी को जल्द से जल्द संदिग्धों को गिरफ्तार करने और सिंह के परिवार को तत्काल पुलिस सुरक्षा मुहैया कराने को कहा.

उन्होंने कहा, 'अगर समय पर मामला नहीं सुलझा तो मैं चुनाव छोड़ दूंगा और मथुरा की सड़कों पर धरना दूंगा।' उन्होंने कहा कि सिंह का परिवार अब उनकी जिम्मेदारी है।

मंत्री ने कहा, "मैं उनका कर्जदार हूं और चुकाने की कोशिश करूंगा। सिंह मेरे बच्चे की तरह थे। वे पिछले कई वर्षों से मेरे चुनावी प्रस्तावक हैं। यह वास्तव में मुझ पर हमला है।"

एसएसपी गौरव ग्रोवर ने कहा कि मामले की पड़ताल करने और आरोपियों को पकड़ने के लिए टीमें गठित कर दी गई हैं. उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

एसएसपी ने कहा, "हमलावरों के बारे में सुराग पाने के लिए इलाके के सीसीटीवी कैमरे के फुटेज को स्कैन किया जा रहा है।" उन्होंने कहा कि शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। उन्होंने कहा, 'हम मृतक के परिजनों के संपर्क में हैं।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta