उत्तर प्रदेश

रामपुर-आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव: सपा को मात देने के लिए BJP का बड़ा फैसला

Kunti Dhruw
9 Jun 2022 6:57 PM GMT
रामपुर-आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव: सपा को मात देने के लिए BJP का बड़ा फैसला
x
बड़ी खबर

यूपी: रामपुर और आजमगढ़ संसदीय सीट पर हो रहे उपचुनाव में समाजवादी पार्टी को पटखनी देने के लिए भाजपा ने केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश अध्यक्ष और योगी सरकार में मंत्री स्वतंत्र देव सिंह , दोनों उप मुख्यमंत्रियों केशव प्रसाद मौर्य, बृजेश पाठक और केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी सहित 40 स्टार प्रचारकों के नाम का ऐलान कर दिया है.भाजपा के 40 स्टार प्रचारकों की सूची में उत्तर प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह, केंद्रीय मंत्री महेन्द्र नाथ पांडे, साध्वी निरंजन ज्योति, एसपी सिंह बघेल, कौशल किशोर, पंकज चौधरी, बीएल वर्मा, विनोद सोनकर, रवि किशन, सुनील ओझा और संजीव चौरसिया सहित कई सांसद-विधायक और योगी सरकार के मंत्रियों को भी शामिल किया गया है.


सूर्य प्रताप शाही, धर्मपाल सिंह, भूपेन्द्र चौधरी, बेबीरानी मौर्य, नंदगोपाल गुप्ता नंदी, अरविंद कुमार शर्मा, अनिल राजभर, जेपीएस राठौर, दयाशंकर सिंह, असीम अरुण सहित योगी सरकार के कई मंत्री भी इस उपचुनाव में भाजपा उम्मीदवार को विजयी बनाने के लिए चुनाव प्रचार करते नजर आएंगे। भाजपा ने पूर्व उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा, सांसद प्रवीण निषाद, रविंद्र कुशवाहा, संगीता यादव, अनूप गुप्ता, मोहित बेनीवाल और धर्मेंद्र सिंह को भी स्टार प्रचारकों की लिस्ट में शामिल किया है।

आपको बता दें कि, 2019 के लोक सभा चुनाव में आजमगढ़ से सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और रामपुर से सपा के ही उम्मीदवार आजम खान को जीत हासिल हुई थी. राज्य में इसी वर्ष हुए विधानसभा चुनाव में जीत हासिल कर विधायक बनने के बाद अखिलेश यादव और आजम खान, दोनों ने लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। उनके इस्तीफे की वजह से ही आजमगढ़ और रामपुर में लोकसभा का उपचुनाव करवाया जा रहा है। इन दोनों सीटों पर 23 जून को मतदान होना है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta