उत्तर प्रदेश

रेलवे ने यात्रियों को दी बड़ी सहुलियत, दिल्ली, मुंबई व हावड़ा के लिए लखनऊ से गुजरेंगी आधा दर्जन ट्रेनें

Renuka Sahu
28 May 2022 5:14 AM GMT
Railways has given great convenience to passengers, half a dozen trains will pass through Lucknow for Delhi, Mumbai and Howrah
x

फाइल फोटो 

साल भर दिल्ली, मुंबई और हावड़ा की ट्रेनों में यात्रियों की भीड़ रहती हैं। इस रूट की ट्रेनों में अक्सर वेटिंग रहता है।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। साल भर दिल्ली, मुंबई और हावड़ा की ट्रेनों में यात्रियों की भीड़ रहती हैं। इस रूट की ट्रेनों में अक्सर वेटिंग रहता है। यात्रियों की इस परेशानी को देखते हुए रेलवे बोर्ड ने तीन महानगरों के बीच आधा दर्जन स्थाई रूप से ट्रेनें चलाने की तैयारी में है। जिसकी घोषणा जल्द होने की उम्मीद रेलवे के अफसरों ने जताई है।

रेलवे के अधिकारी के मुताबिक दिल्ली से हावड़ा, गोरखपुर से मुंबई वाया लखनऊ के रास्ते तीन जोड़ी नई ट्रेनें चलाई जाएगी। इन तीन जोड़ी ट्रेनों के पटरी पर उतरने से वेटिंग के यात्रियों को खासी राहत हो जाएगी। उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द ही इन ट्रेनों की घोषणा करने के लिए रेलवे प्रशासन कार्यक्रम आयोजन से करेगा। इन ट्रेनों के शुरू होने से वेटिंग के करीब बीस हजार यात्रियों को राहत हो जाएगी।
दरअसल, पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मंडल की ओर से गोंडा जंक्शन पर यार्ड रिमॉडलिंग का कार्य चल रहा है। जोकि 70 फीसदी से ज्यादा काम हो चुका है। रेलवे बोर्ड की योजना है कि इस रूट पर ट्रेनों की संख्या व उनकी स्पीड बढ़ाकर रेलवे बोर्ड नई ट्रेनें शुरू करेगा।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta