Top
उत्तर प्रदेश

यूपी में हो रही है उपचुनाव की तैयारी, जिसमें CM योगी ने देवरिया सदर सीट के कार्यकर्ताओं से कहा- कुछ ऐसे लोग हैं, जिनके डीएनए में खोट है

Rishi kumar sahu
10 Oct 2020 12:24 PM GMT
यूपी में हो रही है उपचुनाव की तैयारी, जिसमें CM योगी ने देवरिया सदर सीट के कार्यकर्ताओं से कहा- कुछ ऐसे लोग हैं, जिनके डीएनए में खोट है
x
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को देवरिया सदर सीट पर होने वाले उपचुनाव को लेकर समीक्षा बैठक की
जनता से रिश्ता वेबडेस्क। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को देवरिया सदर सीट पर होने वाले उपचुनाव को लेकर समीक्षा बैठक की। योगी ने कहा कि कुछ ऐसे लोग हैं, जिनके डीएनए में खोट है, उनको पूरा कुछ भी अच्छा नहीं लगता। वो हर चीज की कांट-छांट करना चाहते हैं, जाति, क्षेत्र और मजहब के आधार पर बांटना उनकी प्रवृत्ति बन चुकी है।

योगी ने देवरिया विधानसभा क्षेत्र (गोरखपुर) के मंडल, बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं के साथ वर्चुअल संवाद कर रहे थे। योगी ने कहा कि जब भी इन्हें सत्ता मिली तो इन्होंने अपने परिवार के अलावा किसी को नहीं माना। इनके लिए अपना परिवार और खानदान ही देश है, समाज है, बाकी कुछ नहीं है। जब भी सत्ता में आते हैं तो परिवार की बात करते हैं और जब सत्ता से बाहर जाते हैं तो विभाजन और षड्यंत्र करने में कोई कोताही नहीं बरतते।

तीन नवम्बर को होगा मतदान

यूपी की आठ विधानसभा सीटों में से 7 पर उप चुनाव की तारीखों पर का ऐलान कर दिया है। रामपुर की स्वार सीट पर उपचुनाव की तारीख की घोषणा नहीं की गई है। तीन नवंबर को सात सीटों पर उप चुनाव होगा। बता दें कि 8 सीटों में से 5 सीट पर 2017 में निर्वाचित विधायकों के निधन की वजह से सीटें खाली हुईं थी। वहीं, 2017 विधानसभा चुनाव की बात करें तो 8 में से 6 पर भाजपा का कब्जा था। जिन 8 सीटों पर चुनाव होने हैं, उसमें से 5 विधानसभा सीटों पर 2017 में निर्वाचित विधायक कमल रानी वरुण, पारसनाथ यादव, वीरेंद्र सिरोही, जन्मेजय सिंह, चेतन चौहान का निधन हो चुका है।

सिर्फ डेढ़ साल के लिए बन सकेंगे विधायक

यूपी में भाजपा को काबिज हुए लगभग साढ़े 3 साल का वक्त बीत चुका है। ऐसे में अब निर्वाचित विधायकों के पास सदन में बैठने का बहुत ज्यादा मौका नहीं होगा। सभी 8 निर्वाचित विधायक डेढ़ साल से भी कम वक्त के लिए निर्वाचित होंगे। दरअसल, 2022 में यूपी एक बार फिर विधानसभा चुनावों की तैयारियों में जुट जाएगा।

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it