उत्तर प्रदेश

प्रयागराज : बेरोजगार युवाओं को रोजगार देने का काम कर रही है सरकार, 22 अगस्त को दो हजार युवाओं को रोजगार देने का लक्ष्य

Bhumika Sahu
20 Aug 2022 10:42 AM GMT
प्रयागराज : बेरोजगार युवाओं को रोजगार देने का काम कर रही है सरकार, 22 अगस्त को दो हजार युवाओं को रोजगार देने का लक्ष्य
x
22 अगस्त को दो हजार युवाओं को रोजगार देने का लक्ष्य

प्रयागराज. सहायक निदेशक सेवायोजन रत्नाकर अस्थाना ने कहा है कि योगी सरकार बेरोजगार युवाओं को रोजगार देने के लिए लगातार काम कर रही है. प्रयागराज मंडल में इस वित्तीय वर्ष में अब तक 37 रोजगार मेले आयोजित किए गए हैं. इसके माध्यम से 4651 बेरोजगार युवाओं को रोजगार मिला है. प्रयागराज जिले में अब तक आठ रोजगार मेले लगे हैं, जिनमें 2929 बेरोजगार युवाओं को रोजगार मिला है.

फतेहपुर जिले में एक अप्रैल से लेकर अब तक 10 रोजगार मेले आयोजित किए गए हैं जिनमें 817 बेरोजगारों को रोजगार दिया गया है. प्रतापगढ़ में 11 रोजगार मेलों के माध्यम से 579 और कौशांबी जिले में आठ रोजगार मेलों के जरिए 326 बेरोजगारों को रोजगार मिला है. सहायक निदेशक ने कहा है कि प्रयागराज में 22 अगस्त को एक बार फिर से वृहद रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है. वृहद रोजगार मेले का आयोजन आईटीआई नैनी के प्रांगण में सुबह 10 बजे किया जाएगा. इसमें देश की जानी मानी कंपनियों ने आने के लिए सहमति दी है. इसमें करीब दो हजार युवाओं को रोजगार देने का लक्ष्य रखा गया है.
सहायक निदेशक सेवायोजन ने कहा कि युवाओं को रोजगार देने की दिशा में सरकार तेजी से काम कर रही है. इसके लिए पूरे प्रदेश में रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है. इसमें देश की विभिन्न कंपनियों के प्रतिनिधि हिस्सा लेकर युवाओं की भर्ती करते हैं. शीघ्र ही और रोजगार मेलों का आयोजन किया जाएगा. कहा कि प्रदेश सरकार को युवाओं को स्वरोजगार देने की दिशा में भी काम कर रही है. विभिन्न प्रकार का तकनीकी ज्ञान देकर स्किल डेवलप किया जा रहा है, ताकि जिन्हें रोजगार न मिल पाए वे स्वरोजगार की दिशा में काम करें.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta