उत्तर प्रदेश

आज वाराणसी दौरा में रहेंगे PM मोदी, काशी-विश्वनाथ कॉरिडोर का करेंगे लोकार्पण

Kunti Dhruw
12 Dec 2021 7:04 PM GMT
आज वाराणसी दौरा में रहेंगे PM मोदी, काशी-विश्वनाथ कॉरिडोर का करेंगे लोकार्पण
x
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी आने वाले हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी आने वाले हैं. पीएम मोदी 13 और 14 दिसम्बर को काशी में होंगे. यहां वे 30 घंटे के प्रवास पर होंगे. 13 दिसम्बर की सुबह 11 बजे पीएम मोदी काशी पहुंचेंगे. यूपी के मुख्यमंत्री योगी और राज्यपाल आनन्दी बेन सहित अन्य जनप्रतिनिधि एयरपोर्ट पर पीएम की अगवानी करेंगे.

प्रधानमंत्री मोदी (Prime Minister Narendra Modi) एयरपोर्ट से संपूर्णानंद मैदान तक हेलिकॉप्टर से आएंगे. जहां से बाबा काल भैरव के दर्शन के लिए रवाना होंगे. बाबा काल भैरव के दर्शन करने के बाद पीएम मोदी खिड़किया घाट जाएंगे. वहां से क्रूज में सवार होकर 1.30 बजे घाट के रास्ते कॉरिडोर में प्रवेश करेंगे.

बाबा के दर्शन के बाद 1:50 बजे विश्वनाथ कॉरिडोर का लोकार्पण करेंगे. इस कार्यक्रम के बाद पीएम बरेका गेस्ट हाउस पहुंचेंगे. शाम को रो-रो बोट से गंगा आरती में शामिल होंगे. लगभग 5:.30 बजे सभी नेता गंगा आरती में शामिल होंगे. आरती के बाद प्रधानमंत्री वापस बरेका जाएंगे.

14 दिसंबर को होगा मुख्यमंत्रियों के साथ सम्मेलन
14 दिसंबर की सुबह 9:30 बजे भाजपा संगठन के काशी वाराणसी महानगर व जिला पदाधिकारियों के साथ पीएम मोदी (Prime Minister Narendra Modi) औपचारिक बैठक करेंगे. बरेका प्रशासनिक भवन में 10:00 बजे मुख्यमंत्रियों के साथ सम्मेलन किया जाएगा. यह सम्मेलन चार घंटे तक चलेगा. इसमें असम, अरुणाचल प्रदेश, गोवा, गुजरात, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, कर्नाटक, मध्य प्रदेश, मणिपुर, त्रिपुरा, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री अपने-अपने राज्यों के कार्यों और योजनाओं का प्रजेंटेशन देंगे.लगभग 2:30 बजे सम्मेलन से निकलने के बाद प्रधानमंत्री तीन बजे स्वर्वेद मंदिर जाएंगे. स्वर्वेद मंदिर पर डेढ़ घंटे तक पीएम का कार्यक्रम रहेगा. यहां अनुयायियों को संबोधित करेंगे. बता दें कि स्वर्वेद मंदिर में 98वां वार्षिकोत्सव कार्यक्रम है. स्वर्वेद मंदिर उमरहां से लगभग साढ़े चार बजे प्रधानमंत्री मोदी दिल्ली रवाना होंगे.
धाम बन जाएगा यह मंदिर
काशीविश्वनाथ कॉरिडोर को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का कहना है कि 1000 साल बाद यह मंदिर एक धाम में परिवर्तित हो जाएगा. उन्होंने कहा कि 1000 साल पहले मां गंगा जो चाहती थीं, वह इच्छा अब पूरी हो रही है. योगी ने कहा कि मां गंगा मणिकर्णिका में फंसना नहीं चाहती थीं.
गौरवपूर्ण दिन
CM ने ट्वीट में कहा, ''कल का दिन भारतीय संस्कृति के लिए अत्यंत गौरवपूर्ण होगा. विश्व की पुरातन नगरी, आध्यात्मिक ऊर्जा के अक्षय स्रोत, बाबा विश्वनाथ के आशीर्वाद से पावन हुई मोक्षदायिनी काशी में आदरणीय प्रधानमंत्री श्री @narendramodi जी कल श्री काशी विश्वनाथ धाम के नव्य-भव्य स्वरूप का लोकार्पण करेंगे''
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta