उत्तर प्रदेश

पैरोल बंदियों ने बढ़ाई पुलिस की टेंशन कोरोना काल में पैरोल पर छूटे 18 कैदी लापता 2 की मौत

Bhumika Sahu
29 Aug 2022 8:09 AM GMT
पैरोल बंदियों ने बढ़ाई पुलिस की टेंशन कोरोना काल में पैरोल पर छूटे 18 कैदी लापता 2 की मौत
x
पैरोल पर छूटे 18 कैदी लापता 2 की मौत

मिर्जापुर. कोरोना काल के दौरान जिला जेल से पैरोल पर छोड़े गए 18 बंदी अभी तक लापता हैँ. बंदी जेल में वापस नहीं लौटे हैँ. जेल प्रशासन ने कई बार खत लिखा, मगर फरार बंदियों की अब तक गिरफ्तारी नहीं हो सकी है. मामले की जानकारी होते ही पुलिस पैरोल पर छूटे बंदियों की तलाश में जुट गई है. इस दौरान पता चला कि दो बंदियों की मौत हो चुकी है.

बता दें कि साल 2020 में कोरोना की दस्तक के साथ ही लॉकडाउन लगा दिया गया था. इस दौरान महामारी तेजी से फैल रही थी. जेल भी इससे अछूती नहीं रही और बंदियों में कोरोना संक्रमण फैलने लगा. एहतियातन सरकार के निर्देश पर जेल प्रशासन ने बंदियों को पैरोल पर रिहा करने का फैसला लिया.
साल 2020-21 में पैरोल पर छोड़े थे बंदी, 2 की हो गई मौत
साल 2020-21 में जिला कारागार से 18 बंदियों को पैरोल पर छोड़ा गया था. समय पूरा होने पर बंदियों को वापस जेल लौटना था, लेकिन अभी तक कैदी जेल नहीं लौटे हैं. जिसके बाद से जिला जेल और पुलिस-प्रशासन महकमे में हड़कंप मचा है। जेल प्रशासन पैरोल पर छूटे बंदियों की वापसी को जुटा है तो पुलिस भी पैरोल पर छूटे बंदियों की तलाश में दबिश दे रही है. दबिश के दौरान पता चला कि दो कैदियों की माैत हो चुकी है. बाकी बचे 16 कैदियों का भी कहीं सुराग नहीं लगा है.
जेल अधीक्षक अरुण मिश्रा के अनुसार कोरोना के समय पैरोल पर छोड़े 18 बंदी अभी तक नहीं लौटे हैं. दो बंदियों की मौत हो चुकी है. बाकी बचे 16 बंदियों की वापसी के लिए इलाके की पुलिस दबिश दे रही है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta