उत्तर प्रदेश

ऑनलाइन आईफोन का झांसा, युवती ने गंवा दिये 11 लाख

Admin2
9 Jun 2022 2:59 PM GMT
ऑनलाइन आईफोन का झांसा, युवती ने गंवा दिये 11 लाख
x
पढ़े पूरी खबर

ऑनलाइन आईफोन की खरीद में युवती ने 11 लाख रुपये गंवा दिये। जालसाजों ने बातों में उलझाकर एडवांस भुगतान, डिलवरी चार्ज व कस्टम के नाम पर रुपये ले लिये। जब फोन नहीं मिला तो ठगी का अहसास हुआ। लालपुर-पांडेयपुर पुलिस अज्ञात पर मुकदमा दर्ज कर छानबीन में जुटी है।

छोटलालपुर की साक्षी सिंह को आईफोन-11 खरीदना था। सात फरवरी को इमैजिन स्टोर से ऑनलाइन मोबाइल आर्डर किया। 10 हजार रुपये एडवांस भी दिए। 12 फरवरी तक फोन डिलिवर किया जाना था। तय तारीख पर फोन नहीं आया तो स्टोर के तीन नंबरों पर संपर्क किया। अगले दिन डिलिवरी करने की बात कही गई। फिर व्हाट्सएप मैसेज कर बताया गया कि डिलिवरी चार्ज 40 हजार रुपये लगेंगे।
युवती के भुगतान करने पर दो दिन बाद फिर व्हाट्सएप से मैसेज आया कि फोन कस्टम विभाग में फंसा हुआ है। इसके लिए अलग-अलग तारीख पर साढ़े 10 लाख रुपये ले लिये। बताया कि फोन डिलिवर होने पर रुपये वापस कर दिये जाएंगे। अब तक न फोन मिला, ना ही अब रुपये मिल रहे हैं। साक्षी को जिन मोबाइल नंबरों कॉल आई थी वो भी बंद हो गए।
भोजूबीर के डिठोरी महाल निवासी संतोष कुमार गुप्ता ने अपने दोस्त का ऑनलाइन 104 रुपये का टीवी रिचार्ज कराया। रिचार्ज न होने पर गूगल से कस्टमर केयर का नंबर ढूंढा। उस पर संपर्क करने पर उसने रुपये वापस करने की बात कही। इसके लिए एटीएम और बैंक का डिटेल लिया। फिर फोन करके बताया कि अभी रीफंड नहीं हो रहा है। एनीडेस्क एप डाउनलोड कराया। इसके बाद उसके खाते से एक लाख 49 हजार रुपये निकाल लिये।
बड़ागांव। थाना क्षेत्र के लोकापुर गांव निवासी एक व्यक्ति के बैंक खाते से जालसाज ने चार बार में 84579 रुपये निकाल लिये। गांव निवासी दिनेश पांडेय का स्टेट बैंक बड़ागांव शाखा में खाता है। 16 मई को इनके मोबाइल पर एक कुरियर कंपनी से फोन आया। बताया कि आपका कुरियर रोक दिया गया है। कुरियर की डिलीवरी के लिये खाते में रुपये भेजने होंगे। उसने भुगतान कर दिया। दूसरे दिन उसके बैंक खाते से चार बार में अचानक 84579 रुपये निकल गये।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta