उत्तर प्रदेश

अब गोरखपुर से गोवा के बीच में इस तारीख को चलेगी ये स्पेशल ट्रेन

Kunti
25 Nov 2021 1:18 PM GMT
अब गोरखपुर से गोवा के बीच में इस तारीख को चलेगी ये स्पेशल ट्रेन
x
लखनऊ: पहली बार यूपी के गोरखपुर और लखनऊ से गोवा के लिए स्पेशल ट्रेन (Special Train) चलाई जाएगी.

लखनऊ: पहली बार यूपी के गोरखपुर और लखनऊ से गोवा के लिए स्पेशल ट्रेन (Special Train) चलाई जाएगी. रेलवे 27 नवंबर को गोवा के लिए स्पेशल ट्रेन चलाएगा. यह ट्रेन गोरखपुर से लखनऊ होकर मडगांव जाएगी. फिलहाल रेलवे गोरखपुर से मडगांव के लिए इस ट्रेन का संचालन ट्रायल के रुप में कर रहा है. जल्द ही रेलवे इसे नियमित चलाने की शुरुआत कर देगा.

सफल ट्रायल के बाद रोज चल सकती है ये ट्रेन
गोवा के मनोरम जगहों की सैर के लिए रेलवे ने इस स्पेशल ट्रेन की शुरुआत की है. आने वाले दिनों में ये कयास लगाया जा रहा है कि इस ट्रेन को प्रतिदिन चलाया जाएगा. हालांकि रेलवे बोर्ड के अधिकारी अभी इस पर कुछ भी कहने को तैयार नहीं हैं. पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह ने बताया कि इस स्पेशल ट्रेन में स्लीपर क्लास की 15 बोगियां होंगी. इसके साथ ही रेलवे बोर्ड ने ट्रेन में आरक्षण के लिए नोटिफिकेशन भी जारी किया है.
कहां-कहां जाएगी ये ट्रेन
आपके बता दें, कि ट्रेन नंबर 05029 गोरखपुर-मडगांव स्पेशल ट्रेन 27 नवंबर को गोरखपुर से सुबह 08:45 बजे रवाना होगी. इसके बाद खलीलाबाद से 09:22 बजे, बस्ती से 09:53 बजे, गोंडा से 11:15 बजे निकलकर ऐशबाग पहुंचेगी. यह ट्रेन ऐशबाग से 2:10 बजे रवाना होकर कानपुर सेंट्रल से होते हुए झांसी, भोपाल फिर दूसरे दिन रात में इटारसी से होते हुए खंडवा, भुसावल, मनमाड़, कल्याण, पनवेल,रोहा, चिपलून, रत्नागिरी,कणकवली, सावंतवाड़ी रोड, थिविम, करमाली होकर मडगांव रात 11:55 बजे तक पहुंचेगी.
गोवा के लिए पहले नहीं थी सीधी ट्रेन
अभी तक लखनऊ से गोवा जाने के लिए कोई भी सीधी ट्रेन नहीं थी. गोवा जाने वाले यात्रियों को झांसी स्टेशन से गोवा एक्सप्रेस में सवार होना पड़ता था या इसके अलावा यात्रियों को पहले लखनऊ से मुंबई जाना पड़ता था फिर वहां से गोवा के लिए दूसरी ट्रेन पकड़नी पड़ती थी. बता दें, लखनऊ से गोवा के लिए इंडिगो एयरलाइन की सीधी हवाई सेवा भी है.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it