उत्तर प्रदेश

नौ दिन पहले दिनदहाड़े एक युवक की हत्या का मामला, पुलिस ने 6 आरोपियों को किया गिरफ्तार

Rounak
20 Jun 2022 4:47 PM GMT
नौ दिन पहले दिनदहाड़े एक युवक की हत्या का मामला, पुलिस ने 6 आरोपियों को किया गिरफ्तार
x
पढ़े पूरी खबर

देवरिया: उत्तर प्रदेश के देवरिया में नौ दिन पहले दिनदहाड़े एक युवक की हत्या कर दी गई थी. इस मामले में पुलिस ने 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस की जांच में पता चला है कि संजीव कुशवाहा नाम का आरोपी क्रिप्टोकरेंसी में पैसे लगाता था. उसने मृतक बलिस्टर यादव के भी पैसे लगाए थे. मुनाफे के पैसों को लेकर संजीव ने पांच लाख की सुपारी देकर बलिस्टर की हत्या करवा दी. पुलिस ने वारदात में शामिल 6 आरोपियों के पास से एक पिस्टल, देसी तमंचा, जिंदा कारतूस, आल्टो कार, एक बाइक, आठ मोबाइल बरामद हुए हैं.

थाना प्रभारी बृजेश मिश्र ने बताया कि संजीव कुशवाहा और मृतक बलिस्टर यादव दोनों करीबी थे. संजीव क्रिप्टोकरेंसी में पैसे लगाता था. इसमें उसने बलिस्टर के भी पैसे लगाए थे. साल 2017 में बलिस्टर ने संजीव को 18 लाख रुपये दिए थे. जब बलिस्टर को लगा कि संजीव पैसे के मामले में चीटिंग कर रहा है तो उसने मुनाफे के अपने हिस्से के डेढ़ करोड़ रुपये मांगे. संजीव ने दो बार में मात्र 35 लाख रुपये ही लौटाए. इसके बाद संजीव ने बलिस्टर को रास्ते से हटाने की साजिश रच डाली. संजीव ने अपने दोस्त बादल कुशवाहा के जरिए नीतीश नाम के बदमाश को पांच लाख रुपये में हत्या की सुपारी दे दी.
एडवांस में एक लाख रुपए भी दे दिए. इसके बाद 11 जून को नीतीश कुशवाहा अपने साथी सुजीत के साथ नेटुआबीर चौराहे पर पहुंचा. नीतीश बलिस्टर के सिर में गोली मारकर फरार हो गया. पूछताछ में संजीव ने बताया कि वह जमीन की खरीद-फरोख्त का भी काम करता है. उसने एक जमीन भी बलिस्टर के नाम पर रजिस्ट्री की थी. पुलिस इसकी जांच कर रही है.
पुलिस ने मुख्य शूटर नीतीश कुशवाहा, संजीव कुशवाहा, बादल कुशवाहा, अमरेंद्र सिंह, पंकज सिंह रतसिया और भीम कुशवाहा को गिरफ्तार किया है. एक आरोपी फरार है. एसपी संकल्प शर्मा ने बताया कि पैसे के लेन-देन में हत्या की गई है. मुख्य आरोपी समेत छह आरोपियों को जेल भेजा जा रहा है. एक वांछित है, जिसकी गिरफ्तारी जल्द की जाएगी. पुलिस टीम को 25 हज़ार रुपये के इनाम देने की घोषणा की गई है.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta