उत्तर प्रदेश

मुस्लिम टीचर ने बीईओ पर किया कमेंट, उर्दू टीचर ने किया कमेंट, फिर हुआ 'हंगामा'

Bhumika Sahu
22 July 2022 5:02 AM GMT
मुस्लिम टीचर ने बीईओ पर किया कमेंट, उर्दू टीचर ने किया कमेंट, फिर हुआ हंगामा
x
मुस्लिम टीचर ने बीईओ पर किया कमेंट

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। अलीगढ़. उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में एक मुस्लिम टीचर ने हिंदू रिवाज के मुताबिक बीईओ के स्वागत में टीका लगा दिया. ये बात उर्दू टीचर को अच्छी नहीं लगी महिला मुस्लिम टीचर के टीका लगाने पर उन्होंने टीका टिप्पणी की तो महिला शिक्षिका ने इसकी शिकायत कर दी. मामले में जांच बैठी और उनसे जवाब तलब किया गया. आरोपी शिक्षक जवाब देने के लिए भी नहीं आए. इसके बाद बीएसए ने उन्हें निलंबित कर दिया और दूसरे विद्यालय में अटैच कर दिया.

यह पूरा मामला 15 जून का बताया जा रहा है. तब भी बीईओ सतीश चंद्र मिश्रा ज्वाइन करने के लिए पहुंचे थे. उनका स्वागत हिंदू रीति रिवाज के मुताबिक तिलक लगाकर किया गया था. तिलक किसी और ने नहीं है सीनियर और हेड मास्टर होने के नाते ताहिरा नाम की शिक्षिका ने लगाया था. इसका फोटो कार्यालय से बाहर निकला तो तमाम शिक्षकों के पास भी पहुंचा. आरोप है कि उर्दू शिक्षक अहमद ने इस पर टिप्पणी की. तिलक करते हुए फोटो पर उन्होंने कहा कि इनका ईमान मर गया है. इतना नहीं उर्दू शिक्षक अहमद मुस्लिम शिक्षा को जमकर अपमानित भी किया था, ऐसा आरोप उनकी ओर से लगाया गया है.
इसके बाद उत्तर प्रदेश की जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष ने मामले की शिकायत की थी. बीएसए ने सारे मामले में जांच बिठाई थी और उर्दू शिक्षक को जांच समिति के सामने पेश होकर अपना जवाब देने के निर्देश दिए गए थे. लेकिन शिक्षक समिति के सामने पेश नहीं हुए. उन्होंने अपना जवाब दर्ज नहीं कराया. जिसके बाद गुरुवार को निलंबित कर दिया गया. बीएसए सत्येंद्र ढाका ने कहा कि शिक्षक का कार्य शैक्षणिक वातावरण को बनाते हुए शैक्षणिक धर्म निभाना होता है लेकिन उर्दू शिक्षक द्वारा शिक्षक धर्म का पालन नहीं किया गया. धार्मिक भावनाएं भड़काने कमेंटकर शिक्षका को अपमानित किया गया. इस पर कार्रवाई की गई है. वहीं आरोपी शिक्षक को निलंबित करने के बाद उच्च प्राथमिक विद्यालय नाह गंगीरी में अटैच किया गया है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta