उत्तर प्रदेश

आईपीएल सट्टा: पुलिस ने 28 लाख कैश और 27 एटीएम कार्ड किया बरामद, गूगल मैप से हुआ खुलासा

jantaserishta.com
19 April 2022 11:21 AM GMT
आईपीएल सट्टा: पुलिस ने 28 लाख कैश और 27 एटीएम कार्ड किया बरामद, गूगल मैप से हुआ खुलासा
x

बरेली: उत्तर प्रदेश के बरेली में पुलिस ने आईपीएल में सट्टा लगाने वाले गिरोह को भंडाफोड़ किया है. पुलिस को गिरोह के पास से 28.5 लाख कैश, कई लैपटॉप, 27 एटीएम कार्ड और चार तलवारें भी मिलीं. एसपी सिटी आईपीएस रविंद कुमार ने भेष बदलकर गिरोह के लोगों की रेकी की थी. कभी सब्जी खरीदी तो कभी दुकानों से सामान. गूगल मैप के सहारे लोकेशन की जानकारी ली और छापा मारा.

दरअसल, बरेली एसपी सिटी रविंद्र कुमार को मुखबिर से सूचना मिली थी. थाना प्रेमनगर क्षेत्र के गुलाबनगर मोहले में आईपीएल की सट्टेबाजी चल रही है. हर मैच में लाखों के दांव लग रहे हैं. सूचना पर भरोसा कर एसपी सिटी रविन्द्र कुमार ने सट्टेबाजों को पकड़ने के लिए गूगल मैप से लोकेशन लेकर कई दिनों तक मोहले की रेकी की. घूमते-घूमते उन्होंने सब्जी भी खरीदी. किसी को शक नहीं हो उसके लिए सादे कपड़े में कई बार बाइक से गुलाबनगर गए. जब पूरा मामला समझ लिया, उसके बाद टीम बुला कर दबिश डाली.
पुलिस ने इस मामले में गुलाबनगर निवासी होरी लाल के पुत्र राहुल को गिरफ्तार किया, जबकि उसके चार साथी भागने में सफल रहे. बताया जा रहा कि आरोपी सरगना सोनू ठाकुर एक ऐप्प के माध्यम से आईपीएल क्रिकेट मैच पर सट्टा लगाने का काम करता था. पुलिस मामले की जांच कर रही है. जल्द ही अन्य आरोपियों को भी पकड़ा लिया जाएगा. बरेली पुलिस का कहना है कि जांच और बयानों के आधार पर देखेंगे कि कहीं इनके तार क्रिकेट के लोगों से तो नहीं जुड़े हैं. फिलहाल पुलिस प्रशान्त प्रताप सिंह उर्फ सनी ठाकुर, दीपक वर्मा, भोलू और अन्नू कक्कड़ की तलाश कर रही है.
एसपी सिटी रविंद्र कुमार ने बताया कि कुछ दिन पहले एक मुखबिर से सूचना मिली थी कि आईपीएल में सट्टे लगाए जा रहे हैं. इस सूचना को खुद गूगल लोकेशन पर जाकर वेरिफाई किया. जब लगा सूचना सही है, तब कार्रवाई की गई. इस संबंध में एक व्यक्ति को पकड़ा और उसके पास से कुछ रकम बरामद हुई. एसपी सिटी रविंद्र कुमार ने यह भी बताया कि वह खुद खुलासे के लिए कई बार अपने सहायक के साथ क्षेत्र में भेष बदल कर मोटरसाइकिल से गए. एक हफ्ते लगातार निरीक्षण किया, तब कही जाकर ऑपरेशन को अंजाम दिया गया.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta