उत्तर प्रदेश

मुर्गी फार्म पर बन रही थी अवैध शराब, लेखपाल व ग्राम सचिव निलंबित

Kunti Dhruw
31 March 2022 6:06 PM GMT
मुर्गी फार्म पर बन रही थी अवैध शराब, लेखपाल व ग्राम सचिव निलंबित
x
उत्तर प्रदेश में योगी सरकार पार्ट- 2 में अपराधियों और माफिया के खिलाफ न सिर्फ बुलडोजर चल रहा है,

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार पार्ट- 2 में अपराधियों और माफिया के खिलाफ न सिर्फ बुलडोजर चल रहा है, बल्कि जिम्मेदार अधिकारियों और कर्मचारियों पर भी गाज गिर रही है. उत्तर प्रदेश के चंदौली (UP Chandauli) में एक गांव में बन रही अवैध देशी शराब के मामले में जिलाधिकारी ने तत्काल प्रभाव से एक लेखपाल और ग्राम सचिव को निलंबित कर दिया. डीएम की इस कार्रवाई से सरकारी महकमे में हड़कंप मच गया है.

दरअसल, उत्तर प्रदेश के चंदौली के सकलडीहा कोतवाली क्षेत्र के विशुनपुरा गांव में पवन सिंह नाम के व्यक्ति का मुर्गी फार्म (chicken farm) है. यहां अवैध देसी शराब बनाई जा रही थी. पुलिस को जब सूचना मिली तो सकलडीहा के डिप्टी एसपी अनिरुद्ध सिंह के नेतृत्व में मुर्गी फार्म पर छापेमारी की गई. छापेमारी के दौरान पुलिस की टीम यह देखकर हैरान रह गई कि गांव के बाहर बने इस मुर्गी फार्म पर बड़े पैमाने पर नकली देशी शराब बनाई जा रही थी.
भारी मात्रा में शराब व अन्य सामग्री मिली
मुर्गी फार्म पर नकली शराब की फैक्ट्री चल रही थी. पुलिस ने वहां से भारी मात्रा में स्प्रिट, खाली शीशियां, ढक्कन, शराब की शीशियों पर चिपकाए जाने वाले क्यूआर कोड वाले रैपर, नकली शराब को ट्रांसपोर्ट करने में इस्तेमाल की जाने के लिए खड़ी तीन चार पहिया वाहन, 3 बाइक, पाउचिंग मशीन, शराब की तीव्रता नापने वाली मशीन और कई पेटी तैयार नकली देशी शराब बरामद की. पुलिस ने मौके से 4 लोगों को गिरफ्तार किया, जो इस गोरखधंधे में शामिल थे.
लेखपाल और सचिव ने अपने कार्य के प्रति बरती लापरवाही
चंदौली के एसपी अंकुर अग्रवाल के निर्देश पर पुलिस टीम एक तरफ जहां आरोपियों के विरुद्ध कार्रवाई कर रही है, वहीं दूसरी तरफ चंदौली जिला अधिकारी संजीव सिंह ने गांव में चल रहे नकली शराब के निर्माण के इस गोरखधंधे का खुलासा होने के बाद इलाके के लेखपाल और सचिव को निलंबित कर दिया है. जिलाधिकारी संजीव सिंह के अनुसार, इस पूरे मामले में लेखपाल और सचिव ने अपने कार्य के प्रति लापरवाही बरती है, लिहाजा उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है. चंदौली के जिला अधिकारी संजीव सिंह ने बताया कि 31 मार्च को मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने सकलडीहा तहसील क्षेत्र के बिशनपुरा गांव में पवन सिंह के मुर्गी फार्म पर छापेमारी की गई थी.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta