उत्तर प्रदेश

दहेज की मांग पूरी न हुई तो ससुर और देवर ने महिला के साथ बनाए यौन संबंध, FIR दर्ज

Kunti Dhruw
11 May 2022 6:54 PM GMT
दहेज की मांग पूरी न हुई तो ससुर और देवर ने महिला के साथ बनाए यौन संबंध, FIR दर्ज
x
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के हमीरपुर जिले में आज एक महिला ने दहेज की मांग पूरी न होने पर अपने ससुराली जनों पर उत्पीड़न का आरोप लगाकर सनसनी फैला दी.

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के हमीरपुर जिले में आज एक महिला ने दहेज की मांग पूरी न होने पर अपने ससुराली जनों पर उत्पीड़न का आरोप लगाकर सनसनी फैला दी. इस महिला ने यह भी आरोप लगाया है कि उसके ससुर और देवर उसके साथ उसकी इच्छा के खिलाफ जबरन रेप और अप्राकृतिक यौन संबंध बनाते थे. इस दौरान उसने बताया कि किसी को बताने पर उसे और उसके परिजनों को जान से मारने की धमकी देकर उसका मुंह बंद करवा देते थे. मगर, जब उन्होंने एक जोड़ी कपड़ों में घर से निकाल दिया. इस पूरे मामले की जानकारी अपने परिजनों को देनी पड़ी.

दरअसल, ये मामला मौदहा कोतवाली क्षेत्र के एक गांव का है. जहां की रहने वाली एक महिला ने आज अपने परिजनों के साथ थाने पहुंचकर पुलिस में अपनी शिकायत दर्ज करवाते हुए अपने ससुराली जनों पर उत्पीड़न का आरोप लगाया. साथ ही साथ ससुर और देवर पर जबरन रेप और अप्राकृतिक यौन संबंध बनाने का आरोप लगाकर सब को हैरान कर दिया. इस दौरान महिला ने यह भी बताया कि पिछले एक साल से उसका उत्पीड़न हो रहा था,वो जब इसका विरोध करती थी,तो ससुर और देवर उसके साथ मारपीट कर उसका मुंह बंद करवा देते थे.फिलहाल इस मामले में पुलिस ने महिला की शिकायत पर संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है.
बीते 1 साल से हो रहा था महिला का शोषण
वहीं, पीड़ित महिला ने आरोप लगाया है कि उसकी शादी 4 साल पहले हुई थी. शादी के कुछ दिनों बाद ही ससुराल जन दहेज के लिए उसे प्रताड़ित करने लगे थे. पुलिस को दी शिकायत में पीड़ित महिला ने बताया कि एक बार तो ससुर ने उसका गला दबाकर मारने की कोशिश भी की थी,जिसके बाद उसने मोबाइल में गन्दी फ़िल्म दिखाकर जबरन रेप के अप्राकृतिक यौन सबन्ध बनाए.जिसे उसके देवर ने देख लिया और वो भी उसके साथ जबरन सम्बन्ध बनाने लगा. बता दें कि पिछले एक साल से उसका शोषण हो रहा था. मगर, वो शांत थी ,जब ससुराली जनों ने उसे मारपीट कर अर्धनग्न अवस्था मे घर से निकाल दिया. जिसके बाद उसने अपने परिजनों को आपबीती बताई और पुलिस ने न्याय की गुहार लगाई.
पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ FIR की दर्ज
इस मामले में पुलिस का कहना है कि पीड़ित महिला की शिकायत के आधार पर पुलिस ने ससुराली जनों पर दहेज उत्पीड़न और ससुर ,देवर पर रेप ,करने का मामला दर्ज कर लिया है. इस दौरान मौदहा थाना प्रभारी ने बताया कि पवन कुमार पटेल के मुताबिक, महिला ने अपने परिजनों के साथ आकर थाने पर ससुराली जनों पर दहेज उत्पीड़न के साथ ससुर और देवर पर कई संगीन आरोप लगाए है. जिसमें केस दर्ज कर लिया गया है. फिलहाल इस मामले की जांच करते हुए आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta