उत्तर प्रदेश

चोरी के वाहनों की कटाई करने वाले हाजी गल्ला पर सरकार की कार्रवाई, करोड़ों की संपत्ति कुर्क

Kunti Dhruw
21 Oct 2021 5:23 PM GMT
चोरी के वाहनों की कटाई करने वाले हाजी गल्ला पर सरकार की कार्रवाई, करोड़ों की संपत्ति कुर्क
x
उत्तर प्रदेश में अपराधियों के खिलाफ योगी सरकार की कार्रवाई जारी है.

उत्तर प्रदेश में अपराधियों के खिलाफ योगी सरकार की कार्रवाई जारी है. इसी के चलते चोरी के वाहनों को अवैध रूप से कटान वाले कुख्यात सरगना नईम उर्फ गल्ला की करोड़ों की संपत्ति गुरुवार को कुर्क कर ली गई. आरोप है कि यह करोड़ों की संपत्ति हाजी नईम ने अपराध से अर्जित की है. इससे पहले भी पुलिस प्रशासन ने उसकी एक आलीशान कोठी कुर्क कर ली थी.

आरोप है कि चोरी के वाहनों का अवैध कटान करने वाले नईम उर्फ गल्ला पिछले दो दशकों से वाहन चोरी करवाकर उनके स्पेयर पार्ट्स बेचने का गोरखधंधा चला रहा था. दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश समेत अन्य कई राज्यों में उसके खिलाफ करीब 30 से ज़्यादा मुकदमे दर्ज हैं. लेकिन इसके बावजूद भी गल्ला का गोरखधंधा बदस्तूर जारी रहा और उसकी काली आमदनी करोड़ों में पहुंच गई.
लेकिन अब योगी सरकार ने पश्चिम उत्तर प्रदेश के वाहन चोरों के खिलाफ हंटर चलाया तो अब तक कई कबाड़ियों समेत कई बड़े वाहन चोरों पर गैंगस्टर और कुर्की तक की कार्रवाई की जा रही है. गल्ला के खिलाफ पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की है. फिलहाल हाजी नईम उर्फ हाजी गल्ला बेटो सहित जेल में बंद है और अब उसकी करोड़ों की संपत्ति सीज कर ली गई है. आपको बता दें कि मेरठ का सोतीगंज बाजार चोरी के वाहन पार्ट्स के लिए पश्चिम उत्तर प्रदेश में ही नहीं बल्कि कई राज्यों में कुख्यात था. लेकिन अब वहां की तस्वीर बदल चुकी है. वाहन चोरों के खिलाफ कार्रवाई का दौर जारी है. पुलिस ने 2 दर्जन से भी ज्यादा वाहन चोरों को चिन्हित किया है. जिनके खिलाफ कार्रवाई का ताना-बाना बुना जा रहा है. मेरठ पुलिस प्रशासन ने गुरुवार को जो मकान कुर्क किए हैं, उन मकानों की कीमत भी करोडो में आंकी जा रही है. मेरठ के एसपी सिटी विनीत भटनागर का कहना है कि इससे पहले भी नईम उर्फ हाजी गल्ला की 4 करोड़ की संपत्ति कुर्की की गई थी और आज भी दो मकान कुर्क किए गए हैं, जिनकी कीमत करोड़ों में आंकी गई है. बताया जा रहा है कि आरोपी गल्ला पिछले 30 सालों से मेरठ के सोतीगंज में चोरी की गाड़ियां काटने का काम करता था.
इससे पहले भी मेरठ पुलिस प्रशासन ने कुख्यात कबाड़ी हाजी नईम उर्फ गल्ला की देहली गेट थाना क्षेत्र के पटेल नगर स्थित लगभग 4 करोड की कोठी कुर्क कर ली थी. इसके बाद पुलिस हिरासत में मौजूद हाजी गल्ला बेहोश हो गया था. पुलिस कस्टडी में हालत बिगड़ते ही गल्ला को आनन-फानन में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां करीब एक घंटा चेकअप किए जाने के बाद उसे जेल भेज दिया गया
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta