उत्तर प्रदेश

गोंडा : दहेज मामले में सुलह से इनकार पर नाराज पति ने उठाया ऐसा कदम, पीड़िता ने पुलिस से की न्याय की गुहार

Bhumika Sahu
25 Aug 2022 11:45 AM GMT
गोंडा : दहेज मामले में सुलह से इनकार पर नाराज पति ने उठाया ऐसा कदम, पीड़िता ने पुलिस से की न्याय की गुहार
x
पीड़िता ने पुलिस से की न्याय की गुहार

गोंडा: उत्तर के गोंडा जनपद से तीन तलाक देने का मामला सामने आया है। महिला द्वारा दहेज मुकदमे में सुलह करने से मना करने पर एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी को तीन तलाक दे दिया। जिसके बाद महिला ने पति और सास के खिलाफ तीन तलाक देने के मामले में केस दर्ज करवाया है। बताया जा रहा है कि युवक अपनी पत्नी पर मुकदमा वापस लेने का दबाव बना रहा था और सुलह करने की बात बोल रहा था। जिस पर महिला ने इंकार कर दिया तो नाराज पति ने अपनी पत्नी को तीन तलाक दे दिया।

पति और सास दहेज के लिए करते थे परेशान
प्राप्त जानकारी के अनुसार, खोंडारे थाना क्षेत्र के पिपरा अदाई गांव की निवासी नुसरत फातिमा की शादी मुस्लिम रीति-रिवाज से मोहम्मद जावेद से हुई थी। शादी के कुछ दिन बाद पति और सास ने उसको दहेज के लिए परेशान करना शुरू कर दिया था। 4 सितंबर 2021 को दहेज की मांग करते हुए पति मोहम्मद जावेद और सास रईसुननिशा ने उसके साथ मारपीट करते हुए उसे घर से निकाल दिया था। जिसके बाद महिला ने पति जावेद और सास रईसुननिशा के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज करवाया था।
सुलह से इंकार पर दिया तीन तलाक
नुसरत के अनुसार, बीते 25 मई को वह अपने घर के पास से जा रही थी। इसी बीच उसके पति और सास ने उसे रोक लिया और उस पर मुकदमे में सुलह करने का दबाव बनाने लगे थे। जब पीड़िता ने सुलह करने से मना कर दिया तो सास के उकसाने पर उसके पति ने उसे तीन तलाक देते हुए अपनी पत्नी से सारे संबंध तोड़ लिए। अपर पुलिस अधीक्षक शिवराज ने इस पूरे मामले पर जानकारी देते हुए बताया कि पीड़ित महिला ने पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर से इस मामले की शिकायत की थी। उनके आदेश पर मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta