Top
उत्तर प्रदेश

बकरी ने दिया विचित्र बच्चे को जन्म, माथे पर तीसरी आंख देख लोग हुए भौचक्के, बोले- भगवान का अवतार

Gulabi
27 Jan 2021 4:45 AM GMT
बकरी ने दिया विचित्र बच्चे को जन्म, माथे पर तीसरी आंख देख लोग हुए भौचक्के, बोले- भगवान का अवतार
x
बकरी का बच्चा देखने में काफी अलग लग रहा है.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। यूपी में बकरी ने ऐसे विचित्र बच्चे को जन्म दिया है, जिसे देखकर लोग भौचक्के रह गए. बकरी का बच्चा देखने में काफी अलग लग रहा है. इसलिए इसे देखने के लिए लोग दूर-दूर से आ रहे हैं. कुछ लोगों ने बकरी के बच्चे की एक आंख देखकर उसे भगवान शिव का अवतार कहना शुरू कर दिया. इसलिए कई लोगों ने बच्चे की पूजा पाठ करना भी शुरू कर दी. जिसके बाद ये खबर सुर्खियों में आ गई.


यह मामला उत्तर प्रदेश के बिजनौर का बताया जा रहा है. इन दिनों ये बकरी का बच्चा लोगों की दिलचस्पी की वजह बना हुआ है. उसे देखने के लिए सैकड़ों दूर के इलाके से आ रहे हैं. बिजनौर के नूरपुर थाना क्षेत्र में बसे मोरहाट गांव के रहने वाले मासिया बकरियां पालने का काम करते हैं. दो दिन पहले एक बकरी ने दो बच्चों को जन्म दिया. उनमें एक तो बिल्कुल सामान्य था, लेकिन दूसरे की शारीरिक बनावट विचित्र थी.

इस मेमने के माथे पर दो पलकों के बीच एक बड़ी आंख है और साथ ही इसके थूथन गायब है और मुंह भी तिरछा नजर आ रहा है. जैसे ही लोगों तक ये खबर पहुंची तो वो इस अनोखे किस्म के मेमने को देखने के लिए यहां पहुंचने लगे. कुछ लोग ऐसा भी कहते नजर आए कि यह तो भगवान शिव का अवतार है क्योंकि इसके माथे पर 'तीसरी आंख' दिख रही है. कुछ लोगों ने उसकी पूजा भी करनी शुरू कर दी.

मासिया ने कहा कि यह मेरे लिए भगवान का आशीर्वाद है. खैर ये कोई पहला मामला नहीं जब किसी जानवर ने विचित्र तरह के बच्चे को जन्म दिया हो. इससे पहले भी कई और जानवर इसी तरह के अनोखे बछड़े या मेमनों को जन्म दे चुके हैं. इन्हें देखकर लोग भगवान का अवतार समझ बैठते हैं. जिस वजह से पूरे इलाके के लिए लोगों ये जानवर आकर्षण का केंद्र बन जाते हैं.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it