उत्तर प्रदेश

प्रदर्शनी में दिखेंगे गीडा के उत्पाद

Admin Delhi 1
9 Feb 2023 11:03 AM GMT
प्रदर्शनी में दिखेंगे गीडा के उत्पाद
x

गोरखपुर न्यूज़: लखनऊ में 10 से लेकर 12 फरवरी तक आयोजित हो रहे ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण (गीडा) परिक्षेत्र के प्रमुख उत्पादों की प्रदर्शनी लगेगी. गीडा सीईओ कुछ प्रमुख उत्पादन करने वाली इकाईयों से संपर्क में है. वहीं गीडा में बड़ा निवेश करने वाले लखनऊ जाएंगे.

इसके साथ ही गीडा कार्यालय में भी कार्यक्रम का लाइव प्रसारण होगा. जिसमें निवेश करने वाले उद्यमियों की सहभागिता रहेगी. ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट को लेकर गीडा प्रशासन अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटा है. लखनऊ के समिट में गीडा को भी एक स्टाल मिला है, जिसमें गीडा के प्रमुख उत्पादों का डिस्प्ले होना है. ऐसे में गीडा प्रशासन प्रमुख उत्पादों के चयन की प्रक्रिया को अंतिम रूप दे रहा है.

गीडा में गैलेंट सरिया, अंकुर उद्योग सरिया, डैक फर्नीचर, हाईटेक सिरिंज, नाइन सेनेटरी नैपकीन, आईजीएल, एआरपी हवाई चप्पल जैसे प्रमुख ब्रांड की धमक देश-दुनिया में है. जिम्मेदारों के मुताबिक, गीडा कार्यालय में ही लाइव प्रसारण की व्यवस्था की जा रही है. बड़े निवेशक तो लखनऊ जाएंगे लेकिन छोटे निवेशक और उद्यमी गीडा से ही कार्यक्रम में जुड़ेंगे. लघु उद्योग भारती के अध्यक्ष दीपक कारीवाल का कहना है कि इन्वेस्टर्स समिट का बड़ा हिस्सा पूर्वांचल में आता दिख रहा है. सीएम योगी पहले ही कह चुके हैं कि निवेश का मतलब सिर्फ नोएडा और गाजियाबाद नहीं है.

गीडा और अन्य विभागों को गोरखपुर में 64 हजार करोड़ रुपये के निवेश का लक्ष्य मिला है. उद्यमी 62 हजार से अधिक के निवेश प्रस्ताव पर एमओयू कर चुके हैं. गीडा के सीईओ पवन अग्रवाल ने बताया कि इन्वेस्टर्स समिट में गीडा के उत्पादों की प्रदर्शनी की तैयारी को अंतिम रूप दिया जा रहा है.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta