उत्तर प्रदेश

चित्रकूट में प्रशिक्षण शिविर से बीजेपी आसान करेगी निकाय और लोकसभा चुनावों की राह, 29 से मंथन

Renuka Sahu
28 July 2022 3:36 AM GMT
From training camp in Chitrakoot, BJP will ease the way for civic and Lok Sabha elections, churn from 29
x

फाइल फोटो 

लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियों में जुटी बीजेपी यानी भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश में अपने सबसे मजबूत दुर्ग बुंदेलखंड क्षेत्र के चित्रकूट में प्रशिक्षण शिविर आयोजित कर रही है.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियों में जुटी बीजेपी यानी भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश में अपने सबसे मजबूत दुर्ग बुंदेलखंड क्षेत्र के चित्रकूट में प्रशिक्षण शिविर आयोजित कर रही है. चित्रकूट में भाजपा की प्रशिक्षण शिविर में आगामी चुनावों का रोड मैप तैयार होगा. इस रोड मैप पर किन रणनीतियों के तहत अमल करना है, इस पर भी मंथन किया जाएगा. इस प्रशिक्षण शिविर में बीजेपी के यूपी से संबंधित केन्द्र में मंत्री, राष्ट्रीय पदाधिकारी और प्रदेश कार्यसमिति से जुड़े लोग मौजूद रहेंगे.

दरअसल, आगामी लोकसभा चुनाव और निकाय चुनावों से पहले यह प्रशिक्षण वर्ग काफी अहम माना जा रहा है. इस मंथन शिविर में सीएम योगी आदित्यनाथ समेत मंत्रिमंडल के सदस्य भी मौजूद रहेंगे. चित्रकूट में प्रशिक्षण शिविर आयोजित करने से बीजेपी अपने सबसे मजबूत गढ़ बुंदेलखंड को और ज्यादा मजबूत करने पर काम कर रही है.
यूपी बीजेपी के महामंत्री संगठन सुनील बंसल ने बीजेपी प्रशिक्षण वर्ग की कमान संभाली है. यूपी बीजेपी के प्रशिक्षण वर्ग में आरएसएस से बीएल संतोष अब तक के अभियानों की समीक्षा करेंगे. वहीं, आगामी अभियानों को किस रणनीति के तहत लागू करना है, इसका प्रशिक्षण दिया जाएगा. बताया जा रहा है कि पीएम मोदी और योगी सरकार के कामकाज और केंद्र की योजनाओं के लाभार्थियों के अभियान से संबंधित चर्चा होगी. हर घर तिंरगा अभियान से भगवा टोली माहौल को राष्ट्रवाद से कैसे सराबोर करेंगें, इस पर मंथन किया जाएगा.
वहीं, इन अभियानों को बूथ स्तर से लगातार बीजेपी के पक्ष में माहौल बनाए रखने पर चर्चा होगी. पसमांदा समाज को कैसे बीजेपी के पक्ष में लामबंद करना है और अल्पसंख्यक वोटरों पर कैसे पकड़ मजबूत की जाए, इसके बारे में अल्पसंख्यक मोर्चा को विस्तृत प्लानिंग के साथ बुलाया गया है. युवाओं को ज्यादा से ज्यादा जोड़ने के लिए बीजेपी युवा मोर्चा को सक्रिय किया जाएगा. इसके अलावा, बीजेपी महिला मोर्चा के अलावा सभी अनुसांगिक संगठनों के पदाधिकारी मौजूद रहेंगे.
बीजेपी प्रशिक्षण शिविर में 2024 लोकसभा चुनावों का रोड मैप होगा तैयार होगा. चित्रकूट में पार्टी के पदाधिकारियों एवं विभाग के संयोजकों की बैठक 29 से लेकर 31 जुलाई तक होगी. इसमें प्रदेश के पदाधिकारियों के अलावा सरकार के कैबिनेट मंत्रियों को बुलाया गया है, लेकिन, राज्य मंत्रियों को नहीं बुलाया गया. बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ ही डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और डिप्टी सीएम बृजेश पाठक शामिल होंगे. पदाधिकारियों, क्षेत्रीय अध्यक्षों और जिलाध्यक्षों के साथ ही विभाग के संयोजकों को भी बुलाया गया है. साथ ही कैबिनेट मंत्री भी शामिल रहेंगे.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta