उत्तर प्रदेश

फर्जी तरीके से इस जमीन का कराया बैनामा, सिविल लाइन थाने में मुकदमा दर्ज

Admin Delhi 1
2 Nov 2022 8:16 AM GMT
फर्जी तरीके से इस जमीन का कराया बैनामा, सिविल लाइन थाने में मुकदमा दर्ज
x

मेरठ न्यूज़: उल्देपुर 0.4079 हेक्टेयर भूमि को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। आरोप है कि कुछ लोगों ने फर्जी तरीके से इस जमीन का बैनामा करा लिया। फर्जी तरीके से कराए गए बैनामे के मामले को लेकर पांच लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा सिविल लाइन थाने में दर्ज कराया गया है। पुलिस ने कागज तैयार करना और बनावा का फर्जीवाड़ा कराने के मामले में मुकदमा दर्ज किया है। यह मुकदमा नरेंद्र गर्ग पुत्र धर्मवीर गुप्ता निवासी श्रद्धापुरी की तरफ से दर्ज कराया गया हैं। उनका आरोप है कि जिस जमीन का बैनामा उल्देपुर में किया गया है। उस जमीन का एग्रीमेंट नरेंद्र गर्ग को पूर्व में किया जा चुका है। उसका एडवांस पैसा भी ले लिया गया था, जो लिखित में एग्रीमेंट हैं। उसकी नकदी रकम भी दी गई थी, लेकिन सुरेंद्र सिंह, मनोज, कोमल, प्रशांत सिंह, कुशवाह आदि पांच आरोपियों ने जमीन का बैनामा कर दिया। यह जमीन करोड़ों की है, जिसको लेकर बखेड़ा खड़ा हो गया है।

बताया गया कि पूर्व में नरेंद्र गर्ग को इसका एग्रीमेंट किया गया था । यह एग्रीमेंट सुरेंद्र आदि ने किया था तथा एक वर्ष का समय दिया गया था। नरेंद्र का आरोप है कि उन्हें बार-बार सुरेंद्र बैनामा कराने के लिए कई बार उनके घर गए, लेकिन भूमि का बैनामा नहीं किया गया। इसी बीच जानकारी हुई कि कई अन्य लोगों को जमीन का फर्जी तरीके से बैनामा कर दिया, जबकि इसका बकायदा लिखित अनुबंध भी किया गया था। उसका भी दस्तावेज पुलिस को सौंपी के हैं। एग्रीमेंट किसी को और बैनामा किसी और को, जमीन का कर दिया। ऐसा आरोप लगाया गया है, जिसका पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर कानूनी कार्रवाई आरंभ कर दी हैं। यह बैनामा सोची-समझी योजना षड्यंत्र किया गया है।

नरेंद्र गर्ग को हानि पहुंचाने के लिए यह बैनामा किया गया। यह जमीन करोड़ों की है, जो उल्देपुर में हैं, जहां पर आबादी क्षेत्र आ गया हैं। धोखाधड़ी के दर्ज कराये गए मामले में पुलिस ने छानबीन आरंभ कर दी हैं। आरोपियों से इसको लेकर सबूत लिये जाएंगे।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta