उत्तर प्रदेश

लखनऊ में तिरंगा यात्रा के दौरान पथराव की सीसीटीवी फुटेज आई सामने, 4 गिरफ्तार

Bhumika Sahu
16 Aug 2022 9:37 AM GMT
लखनऊ में तिरंगा यात्रा के दौरान पथराव की सीसीटीवी फुटेज आई सामने, 4 गिरफ्तार
x
तिरंगा यात्रा के दौरान पथराव

लखनऊ. 15 अगस्त को देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा था. वहीं सूबे की राजधानी लखनऊ में कुछ अराजतत्वों ने तिरंगा यात्रा के दौरान पत्थरबाजी करके साम्प्रदायिक माहौल बिगड़ाने की कोशिश की. घटना आशियाना के बंगला बाजार की है. पत्थरबाजी के वीडियो फुटेज सामने आने के बाद पुलिस ने मुख्य आरोपी दिलीप पाठक के साथ 4 अन्य को गिरफ्तार कर लिया है. बाकी आरोपियों की तलाश जारी है.

जानकारी के अनुसार लखनऊ के बंगला बजार इलाके में कुछ लोग तिरंगा यात्रा निकाल रहे थे. इसी बीच दूसरे पक्ष से किसी बात पर विवाद हो गया. इलाके में स्थित चंद्रिका देवी मंदिर के सामने यह झगड़ा मारपीट और पत्थरबाजी में बदल गया. इसी दौरान दुकानों और मकानों पर भी पत्थर बरसाए जाने लगे. इस घटना के कई वीडियो सामने आए हैं. मौके पर खड़ी कई गाड़ियों को नुकसान पहुंचाने की बात सामने आ रही है.
मुख्य आरोपी बताया जा रहा हिस्ट्रीशीटर
मामले में पुलिस का कहना है कि प्रथम दृष्टया घटना रंजिश का नतीजा प्रतीत हो रही है. और यह हमला साजिश के तहत ही किया गया है. विवाद शुरू करने वाला हिस्ट्रीशीटर है. तिरंगा यात्रा के दौरान पथराव और झगड़े की सूचना पर भारी संख्या में पुलिस बल इलाके में पहुंचा और मामले को कंट्रोल किया. सीसीटीवी फुटेज सामने आने के बाद पुलिस ने मुख्य आरोपी दिलीप पाठक समेत 4 लोगों को दबोच लिया है. बाकी फरार चल रहे आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस दबिश दे रही है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta